Sunday , November 1 2020
Breaking News
Home / ख़बर / कुछ तो सोचो इमरान सरकार, कैसे बोल दिया कि मोदी बना रहे प्रदूषित पाकिस्तान !

कुछ तो सोचो इमरान सरकार, कैसे बोल दिया कि मोदी बना रहे प्रदूषित पाकिस्तान !

पाकिस्तान के नेता अपनी नाकामियों की ठीकरा भारत के सिर पर फोड़ने से बाज नहीं आ रहे हैं. ताजा मामले में पाकिस्तानी मंत्रियों ने अपने देश के शहर लाहौर में पाए जाने वाले प्रदूषण के लिए भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहरा दिया है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह बात भी अपने विवादास्पद बयानों के लिए मशहूर पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कही है.

फवाद ने बुधवार को ट्वीट किया, लाहौर शहर में प्रदूषण का स्तर भारत के वाघा की तुलना में आधा है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, जलवायु परिवर्तन मामलों के मंत्री ने मंगलवार को कैबिनेट को बताया कि लाहौर में प्रदूषण की बड़ी वजह सरहद पार के हालात हैं. दिल्ली से अमृतसर तक फसल काटने के बाद खेतों में लगाई जाने वाली आग बड़ा मसला बन गई है. मोदी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम है. गैरजिम्मेदार सरकारें अभिशाप समान होती हैं.

आश्चर्यजनक रूप से पाकिस्तानी नेताओं ने यह बातें वर्ल्ड एयर क्वालिटी इंडेक्स की रिपोर्ट आने के बाद कही हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 29 अक्टूबर को लाहौर दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा.

रिपोर्ट में लाहौर के इस प्रदूषण की वजह वाहनों और उद्योगों से होने वाले जहरीले उत्सर्जन, भवन निर्माण स्थलों से उड़ने वाली धूल और कूड़े तथा पराली को जलाने से उठने वाले धुएं को बताया गया था.

loading...
loading...

Check Also

No Way Out : फ्रांस के मुद्दे पर सऊदी अरब को बांटकर खुद को बचाना चाहता था तुर्की, स्कीम हुई टोटल फेल

इस समय तुर्की के वर्तमान प्रशासक एर्दोगन पूरी तरह पगला गए हैं और वे कट्टरपंथी ...