Tuesday , April 20 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / न्यूजीलैंड पर हावी है सुपरओवर का भूत, आखिरी ओवर में टीम इंडिया दोबारा दी कूट

न्यूजीलैंड पर हावी है सुपरओवर का भूत, आखिरी ओवर में टीम इंडिया दोबारा दी कूट

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का चौथा मैच शुक्रवार को वेलिंग्टन में टाई रहा. मैच विजेता का फैसला सुपर ओवर से हुआ. सुपर ओवर में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए. जवाब में भारत ने 5 गेंद में 16 रन बनाते हुए मैच अपने नाम किया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है. मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने 166 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में न्यूजीलैंड 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन ही बना पाई. मैच टाई रहा और सुपर ओवर में पहुंचा. जिसमें भारतीय टीम ने एकबार फिर बाजी मारी.

सुपर ओवर में न्यूजीलैंड की तरफ से कोलिन मुनरो और टिम सेफट बल्लेबाजी के लिए उतरे. भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सुपर ओवर किया. सुपरओवर में न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 14 रनों का टारगेट दिया. जवाब में विराट कोहली और केएल राहुल सुपरओवर खेलने के लिए उतरे. न्यूजीलैंड की तरफ से टिम सउदी ने सुपर ओवर डाला. आखिरी गेंद पर चौका लगाकर विराट कोहली ने भारत को जीत दिला दी.

इससे पहले मुख्य मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन मनीष पांडेय ने बनाए. उन्होंने 36 गेदों में 3 चौकों की मदद से 50 रनों की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली. यह उनके टी-20 करियर का तीसरा अर्धशतक है. सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने 26 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके. हामिश बेनेट ने 2 विकेट लिए.

जवाब में मेजबानों के लिए टिम शिफर्ट ने 57 और रॉस टेलर ने 24 रन बनाए. शिफर्ट ने अपने टी-20 करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा. इससे पहले कॉलिन मुनरो 64 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर रन आउट हुए. मुनरो ने टी-20 करियर का 10वां अर्धशतक भी लगाया.

 

 

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी के बाद उनकी रूमर्ड गर्लफ्रेंड प्राची ने किया ये रोमांटिक पोस्ट-

IPL 2021: पृथ्वी शॉ की धमाकेदार पारी के बाद उनकी रूमर्ड गर्लफ्रेंड प्राची ने किया ...