Tuesday , January 19 2021
Breaking News
Home / देश / इश्क पर अगर ना करता ऐतबार, तो गिरफ्तार न होता शरजील इमाम

इश्क पर अगर ना करता ऐतबार, तो गिरफ्तार न होता शरजील इमाम

मई 2019 में जब कश्मीर के मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा भारतीय सेना ने मार गिराया था, तब मूसा की ही एक तत्कालीन प्रेमिका ने उसे पकड़वाने में सेना की मदद की थी। इससे पहले आतंकवादी बुरहानी वानी भी अपनी प्रेमिका की वजह से ही मारा गया था। इस बार मामला राजद्रोह के आरोप में फँसे हुए शाहीन बाग़ के मास्टर माइंड शरजील इमाम का है। शरजील इमाम की गिरफ्तारी के बाद उसके पकड़े जाने की कहानी के पीछे भी उसकी प्रेमिका का हाथ बताया जा रहा है।

देशद्रोह के केस होने के बाद दो दिन से बिहार में छापेमारी करने पहुँचे पाँच सदस्यों के पुलिस दल को यह बात पता चली की शरजील अपनी प्रेमिका के संपर्क में है। जिसके बाद पुलिस ने शरजील की प्रेमिका से संपर्क किया और उसकी मदद से शरजील इमाम गिरफ्तार हो पाया।

दिल्ली क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने सोमवार (जनवरी 27, 2019) को शरजील के जहानाबाद स्थित पैतृक घर पर छापा मारकर उसके छोटे भाई को हिरासत में ले लिया था। भाई से पूछताछ के दौरान पुलिस को शरजील के किसी दोस्त इमरान का पता चला था। जब इमरान को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो शरजील की प्रेमिका के बारे में जानकारी मिली।

इसके बाद पुलिस ने शरजील की प्रेमिका पर दबाव डालकर उससे शरजील को मलिक टोला स्थित इमामबाड़े में मिलने के लिये बुलाया। जैसे ही शरजील इमामबाड़े में अपनी प्रेमिका से मिलने पहुँचा, वैसे ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद शरजील इमाम अपने भाषण को लेकर पछतावा ना होने की बात स्वीकार की है। साथ ही, उसने कहा कि वह अपना विरोध जारी रखेगा। दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि शरजील इमाम घोर कट्टरपंथी है और उसका मानना है कि भारत को एक इस्लामी राज्य होना चाहिए। पूछताछ में उसने यह भी माना है कि उसके अलग-अलग भाषणों के वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।

ज्ञात हो कि देश के विभिन्न हिस्सों में राजद्रोह का मुकदमा दर्ज होने के तुरंत बाद से ही शरजील इमाम फरार हो गया था। शरजील ने अपने भाषणों में देश को बाँटने, असम को भारत से काट देने जैसी बातें कही थी। उसने दिल्ली, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय समेत पटना में भी भाषण दिए। ऐसे में पुलिस अब शरजील को जामिया और अलीगढ़ ले जाने की तैयारी कर रही है जिससे वीडियो में दिखाई दे रही जगहों को चिह्नित किया जा सके।

 

loading...
loading...

Check Also

‘पत्रकार की लीक हुई चैट से साबित हुआ, BJP ने ही कराया था पुलवामा हमला’ 

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की कथित व्हाट्सएप चैट से कई ख़ुलासे ...