Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL : अगले सीजन में CSK अगर इन 6 खिलाड़ियों पर दांव खेली, तो शेन वॉटसन की कमी हो जाएगी पूरी

IPL : अगले सीजन में CSK अगर इन 6 खिलाड़ियों पर दांव खेली, तो शेन वॉटसन की कमी हो जाएगी पूरी

शेन वॉटसन आईपीएल के एक दिग्गज रहे हैं और वह कई अलग-अलग फ्रैंचाइजियों के लिए खेले हैं हालाँकि उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यादगार प्रदर्शन किया हैं. अब वॉटसन के संन्यास के बाद सीएसके को एक एक ऐसे दमदार खिलाड़ी को उनकी जगह लेना होगा तो अपनी प्रतिभा से उनकी कमी न होने दे. देखें कौन हैं ये 6 खिलाड़ी:-

1) डेविड मलान

Malan and Finch move towards the top in T20I rankings

डेविड मलान ने अब तक के 16 अन्तराष्ट्रीय टी20 में, 48.7 के औसत और 146.7 के स्ट्राइक-रेट से 682 रन बनाए हैं. वह इस समय आईसीसी के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज भी हैं. यह आश्चर्य की बात थी कि चोटों से परेशान आईपीएल की किसी टीम ने उन्हें प्रतिस्थापन के रूप में नहीं चुना. फिर भी, इंग्लिश बल्लेबाज अगले सीजन में मांग में रहेगा. CSK के लिए, वह सूची में नंबर 1 का लक्ष्य होना चाहिए. गेंद का एक शानदार टाइमर, अगर रैना फिर से सीएसके के लिए नहीं खेलते हैं, तो मालन भी शीर्ष क्रम में एक आवश्यक बाएं हाथ के बल्लेबाज बन जाएंगे.

2) मार्टिन गप्टिल

IPL 2017, RCB vs KXIP: We lost a few games, which cost us, says Martin  Guptill ahead of RCB clash | Sports News,The Indian Express

मार्टिन गुप्टिल को दुर्भाग्य से आईपीएल में बेहद कम मौके मिले. वॉटसन के संन्यास के बाद कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल इस अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं. इस दिग्गज ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया हैं, यही कारण हैं वह अनुभवी वॉटसन की भरपाई कर सकते हैं.

3) कोलिन मुनरो

From Evin Lewis to Colin Munro, five unsold overseas players who will be  missed in IPL 2020

33 वर्षीय मुनरो आईपीएल में फ्लॉप रहे हैं, लेकिन आप तर्क दे सकते हैं कि उन्होंने पर्याप्त मौके दिए हैं. मुनरो अभी भी खेल के सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाजों में से एक है. CSK को बहुआयामी खिलाड़ी पसंद हैं, और मुनरो एक ऐसा खिलाड़ी है. वह थोड़ा गेंदबाजी कर सकता है और एक अच्छा क्षेत्ररक्षक भी है. अगर कुछ वास्तविक मौके दिए जाएं, तो वह वास्तव में प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर सकता है.

4) शाई हॉप

IPL auction "secondary" but Shai 'Hope'ful of pipping Kohli, Rohit - myKhel

ODI क्रिकेट में औसतन 50 से अधिक और T20I में धीरे-धीरे सुधार के साथ शाई हॉप एक दमदार विकल्प हैं. सीएसके उन पर एक दांव खेल सकता हैं. वास्तव में, अब तक, होप ने भारतीय पिचों पर शालीनता से अच्छा प्रदर्शन किया है. वह एक विकेट-कीपर भी है, ऐसा कुछ जो फ्रैंचाइज़ी की मदद कर सकता है अगर एमएसडी एक या दो गेम नहीं खेल पाए.

5) जैसन रॉय

IPL 2017: Gujarat Lions' Jason Roy Heading Back To England | Cricket News

हमें लगता है कि सीएसके में शेन वॉटसन के लिए जेसन रॉय सबसे उपयुक्त प्रतिस्थापन होंगे. रॉय एक विस्फोटक बल्लेबाज है जो खेल को कुछ ही गेंदों में विपक्ष से दूर ले जा सकता है. उनके पास आईपीएल का अनुभव है,और वह नीलामी में सस्ते भी आ सकते हैं. विस्पोटक बल्लेबाज़ 30 साल का है और प्रभाव छोड़ने के लिए उत्तम हैं.

6) एविन लुईस

IPL Auction 2020: Five released players who franchises would like to get  back at a lower price - Yahoo! Cricket.

एविन लुईस ने आईपीएल में अपने कुछ पल बिताए हैं, लेकिन वे कंसिस्टेंट प्रदर्शन नहीं कर पाए. फिर भी,वह वर्तमान के सबसे अधिक रैंक वाले टी20 बल्लेबाजों में से एक है. इसलिए वेस्टइंडीन को आईपीएल में लगातार मौके देते हैं. अगले साल सीएसके को उसे निशाना बनाना चाहिए.

loading...
loading...

Check Also

तेज रफ्तार.. टकराई कार.. धमाका हुआ और उड़ गए परखच्चे.. देखें Video

बहरीन ग्रांप्री (Bahrain GP) में ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ...