Monday , October 19 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL के रिकॉर्ड्स : चौके से ज्यादा छक्के लगाए ये 6 बल्लेबाज, जानें कितने उड़ा चुके हैं रसेल?

IPL के रिकॉर्ड्स : चौके से ज्यादा छक्के लगाए ये 6 बल्लेबाज, जानें कितने उड़ा चुके हैं रसेल?

आईपीएल का 13वां एडिशन शुरु हो गया है और यह भारत में क्रिकेट प्रशंसकों के लिए सबसे सकारात्मक खबर है. आईपीएल की यूएसपी यह है कि बल्लेबाज को आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत है. नीलामी के दौरान बिग-हिटर खिलाड़ियों की काफी डिमांड हैं और टीमें ऐसे बल्लेबाजों को पसंद करती हैं जो नियमित रूप से आसानी से बाउंड्री हिट कर सके. इस लेख में, हम उन छह खिलाड़ियों पर नज़र डालेंगे जिन्होंने आईपीएल में चौके से ज्यादा छक्के लगाये हैं.

6) मिशेल मार्श- 14 छक्के

Marsh heading home from IPL | cricket.com.au

इस सूची में छठा नाम ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर मिशेल मार्श का है. पर्थ का ये खिलाड़ी इस साल सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलता हुआ दिखाई देगा.

वह पिछले सीजनों के दौरान पुणे वॉरियर्स इंडिया, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले थे. मार्श ने 14 आईपीएल पारियों में बल्लेबाजी की और उन्होंने अपनी संबंधित टीमों के लिए नौ चौके और 14 छक्के लगाए.

5) कार्लोस ब्रेथवेट- 16 छक्के

IPL 2018 Qualifier 1 - SRH v/s CSK: Chennai restrict Hyderabad to 139 despite Carlos Brathwaite's late burst

कार्लोस ब्रैथवेट आईसीसी टी20 विश्व कप 2016 के अंतिम मैच में बेन स्टोक्स की गेंद पर लगातार चार छक्के जड़ने के बाद सुर्खियों में आए थे.

ब्रैथवेट आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले. उन्हें आईपीएल में 14 बार बल्लेबाजी करने का मौका मिला, जहां उन्होंने अपने बल्ले से 10 चौके और 16 छक्के लगाए.

4) डैरेन सैमी- 18 छक्के

IPL 2013: We had no answer to Shane Watson's onslaught, says Darren Sammy - Indian Express

इस सूची में एक और ऑलराउंडर वेस्ट इंडीज के पूर्व कप्तान डैरन सैमी हैं. 2 बार के आईसीसी टी20 विश्व कप विजेता ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया.

सैमी ने केवल 20 आईपीएल पारियां खेलीं, जहां उन्होंने 15 चौके और 18 छक्के लगाए. सेंट लूसिया के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भी एक अर्धशतक लगाया हैं.

3) थिसारा परेरा- 26 छक्के

Sri Lanka's Thisara Perera to retire from Tests - myKhel

श्रीलंकाई ऑलराउंडर थिसारा परेरा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स, कोच्चि टस्कर्स केरल, मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले हैं.

बाएं हाथ का बल्लेबाज अपनी हार्डिंग क्षमताओं के लिए जाना जाता था. हालांकि वह एक लंबी अवधि के लिए एक भी फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेले, परेरा ने 30 आईपीएल पारियों में 26 छक्के और 23 चौके लगाए.

2) मोईन अली- 23 छक्के

IPL 2019: Leaving RCB for England duties 'not ideal', says all-rounder Moeen Ali

इंग्लैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज मोईन अली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा हैं. इंग्लिश खिलाड़ी दाएं हाथ के ऑफ-स्पिन गेंदबाजी के साथ एक तूफानी बल्लेबाजी भी करता हैं.

अली ने 16 आईपीएल मैचों में 20 चौके और 23 छक्के लगाए हैं. बर्मिंघम के इस खिलाड़ी ने भी प्रतियोगिता में अब तक तीन अर्धशतक भी बनाये हैं.

1) आंद्रे रसेल- 120 छक्के

M5: KKR vs MI – Andre Russell 36

आंद्रे रसेल ने इंडियन प्रीमियर लीग में खुद को एक प्रभावी खिलाड़ी के रूप में स्थापित किया है. कैरेबियाई ऑलराउंडर दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले और फिर कोलकाता नाइट राइडर्स में चले गए.

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल में महज 52 पारियां खेली हैं, जहां उन्होंने 120 छक्के लगाए हैं. उन 52 पारियों में, रसेल ने 96 चौके भी लगाए हैं.

loading...
loading...

Check Also

बिहार में बीजेपी खेल रही बहुत बड़ा डबल-गेम, प्रदेश प्रभारी फडणवीस बोले- पीएम तो सबके हैं!

नई दिल्ली। लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र ...