Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL के रिकॉर्ड्स : सबसे अधिक बार 100+ रनों की साझेदारी बनाने वाली 5 जोड़ियां, जानें टॉप पर कौन?

IPL के रिकॉर्ड्स : सबसे अधिक बार 100+ रनों की साझेदारी बनाने वाली 5 जोड़ियां, जानें टॉप पर कौन?

क्रिकेट के हर फॉर्मेट में दो खिलाड़ियों के बीच की साझेदारी हमेशा बल्लेबाजी करने वाली टीम के लिए महत्वपूर्ण रहती हैं. फॉर्मेट छोटा होने के कारण टी20 में बड़ी साझेदारी हमेशा कठिन होता हैं. हालाँकि आज इस लेख में हम 5 ऐसे जोड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे अधिक बार शतकीय साझेदारी की हैं.

5) गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा- 5

IPL 2017: Brilliant Robin Uthappa, Gautam Gambhir Power Kolkata Knight Riders To 7-Wicket Win Vs Rising Pune Supergiant | Cricket News

कोलकाता नाईट राइडर्स के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा टीम की बल्लेबाजी की रीड माने जाते हैं, यही कारण हैं कि ये जोड़ी इस सूची में जगह बनाने में सफल हुए हैं. गंभीर-उथप्पा की जोड़ी ने आईपीएल में 5 बार शतकीय पार्टनरशिप की हैं.

4) डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो- 5

IPL 2020 – Virat Kohli, David Warner aim to resume intense rivalry in desert heat

सनराइजर्स हैदराबाद की सलामी जोड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो इस सूची में शामिल होने वाली सबसे नयी जोड़ी हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने सिर्फ 16 पारियों में 5 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी बनायीं हैं.

3) शिखर धवन और डेविड वॉर्नर- 6

Didn't Like What He Said": Irfan Pathan Slams David Warner For Criticizing Shikhar Dhawan

सनराइजर्स हैदराबाद की एक और जोड़ी इस सूची में जगह बनाने में सफल हुई हैं. शिखर धवन और डेविड वॉर्नर की जोड़ी ने वर्षो तक ओपनिंग की हैं और शानदार प्रदर्शन किया हैं. दोनों खिलाड़ियों ने सनराइजर्स के लिए 48 पारियों में कुल 6 बार शतकीय साझेदारी की है.

2) विराट कोहली और क्रिस गेल- 9

Not worried about Gayle's form: Kohli

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिस गेल और पूर्व बल्लेबाज क्रिस गेल ने नाम बल्लेबाजी के ज्यादातर रिकॉर्ड हैं. दोनों खिलाड़ियों ने एक साथ बल्लेबाजी करते हुए कई मुकाम हासिल किये हैं, इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे अधिक 9 बार शतकीय साझेदारी की हैं.

1) विराट कोहली और एबी डिविलियर्स-9

Always loved batting with AB de Villiers' – Virat Kohli

आईपीएल के सबसे कंसिस्टेंट जोड़ी की बात की जाती हैं तो सबसे पहले जहन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विराट कोहली और एबी डिविलियर्स का नाम सबसे पहले आता हैं. इस जोड़ी ने आईपीएल में कुल 9 बार 100 या उससे अधिक रनों की साझेदारी की है.

loading...
loading...

Check Also

IPL : सुपर ओवर में दोनों विकेट उखाड़े सिर्फ 6 गेंदबाज, लिस्ट में चौंकाने वाले नाम !

आईपीएल 2020 अगले स्तर पर जा रहा है क्योंकि हमने एक दिन में दो नहीं ...