Saturday , September 19 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL के रिकॉर्ड्स : सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले 5 गेंदबाज, टॉप पर हैरान करने वाला नाम

IPL के रिकॉर्ड्स : सबसे ज्यादा नो बॉल फेंकने वाले 5 गेंदबाज, टॉप पर हैरान करने वाला नाम

IPL 2020:  आईपीएल 2020 (IPL 2020) 19 सितंबर से यूएई में खेला जाएगा. एक बार फिर क्रिकेट फैन्स धमाकेदार बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग को देख पाएंगे. बता दें कि आईपीएल में कई ऐसे रिकॉर्ड बनते हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे, वहीं, कुछ रिकॉर्ड ऐसे हैं जो खिलाड़ी नहीं बनाना चाहता है. ऐसा ही एक अनचाहा रिकॉर्ड है सबसे ज्यादा नो बॉल (Most No Ball in IPL History) करने का.

इस क्रम में सबसे पहला नाम है श्रीसंत (S. Sreesanth) का. श्रीसंत ने अपने आईपीएल करियर में 44 मैच खेले और इस दौरान 880 गेंद करते हुए कुल 40 विकेट लिए. एस श्रीसंत (S. Sreesanth) ने 23 गेंद नो बॉल आईपीएल में की हैं जो किसी भी गेंदबाज के द्वारा आईपीएल में फेंका गया सबसे ज्यादा नो बॉल करने का रिकॉर्ड है.

जसप्रीत बुमराह
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के दिग्गज जसप्रीत बुमराह (Jasparit Bumrah) का नाम इस लिस्ट में आना चौंकाने वाला है. बुमराह ने अबतक अपने आईपीएल करियर में 82 मैच खेले हैं और इस दौरान 82 विकेट लेने में सफल रहे हैं. बुमराह ने अबतक आईपीएल में 21 गेंद ऐसी फेंकी है जो नो बॉल थी. बुरमराह इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अक्सर नो नो बॉल हुए दिखाई देते हैं.

इशांत शर्मा
आईपीएल में इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने अबतक कुल 21 नो बॉल फेंकी है, आईपीएल में इशांत ने कुल 89 मैच खेले और 71 विकेट लेने में सफल रहे हैं. इशांत ने आईपीएल में अबतक 1,907 गेंद फेंकी है. इस बार इंशांत दिल्ली कैपिटल्स की टीम के तरफ से खेलते हुए नजर आने वाले हैं.

अमित मिश्रा
आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा हैट्रिक विकेट लेने वाले स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) इस लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं. अमित मिश्रा ने अबतक आईपीएल में 20 गेंद नो बॉल रही है. मिश्रा ने आईपीएल में कुल 147 मैच खेले हैं और इस दौरान 20 गेंद नो बॉल की है. आईपीएल में मिश्रा ने कुल 157 विकेट विकेट लिए हैं.

लसिथ मलिंगा
आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने अबतक कुल 18 नो बॉल की है. मलिंगा का इस लिस्ट में नाम आना यकीनन हैरान करने वाला है. मलिंगा ने अबतक कुल 122 मैच खेले है और इस दौरान 2,827 गेंदें फेंकी है.

Check Also

IPL-2020 कितना अलग:अनलिमिटेड कोरोना सब्स्टीट्यूट मिलेंगे, बायो-सिक्योर माहौल तोड़ने पर सजा

कोरोना के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 19 सिंतबर से 10 नवंबर तक यूएई में ...