Wednesday , March 3 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL नीलामी इतिहास के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी, सूची में युवराज सिंह अकेले भारतीय

IPL नीलामी इतिहास के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी, सूची में युवराज सिंह अकेले भारतीय

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) एक ऐसा मंच हैं, जिस पर खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करके दुनियाभर में नाम कमाने से साथ-साथ मोटी कमाई में भी करता हैं. आईपीएल वर्तमान में विश्व की सबसे महंगी लीग हैं, इसमें भारत और विदेशी खिलाड़ियों पर जमकर पैसा लुटाया जाता हैं और अब प्रतिभाशाली खिलाड़ी को 10 करोड़ की डील मिलना साधारण बात हो गई हैं.

आज इस लेख में हम आईपीएल नीलामी इतिहास के सबसे महंगे 5 खिलाड़ियों के बारे में जानेगे.

5) बेन स्टोक्स- INR 14.50 करोड़ (राइजिंग पुणे सुपरजाइंट, 2017)

आईपीएल में फिक्सिंग काण्ड के बाद राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स पर दो साल का बैन लगाया गया था. इसी दौरान राइजिंग पुणे सुपरजाइंट और गुजरात लायंस टीम ने दो सीजन खेले थे. 2017 में हुई नीलामी में पुणे की टीम ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पर 14.50 की बोली लगातार सभी को हैरान कर दिया था.

4) काइल जेमिसन- INR 15 करोड़ (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, 2021)

आईपीएल नीलामी 2021 से पहले कीवी तेज गेंदबाज काइल जेमिसन की काफी चर्चा हुई थी. दरअसल इस गेंदबाजी ऑलराउंडर ने बेहद कम समय में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था. यही कारण हैं कि आईपीएल 2021 की नीलामी में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें 15 करोड़ की मोटी रकम देकर साइन किया था.

3) पेट कमिंस- INR 15.50 करोड़ (कोलकाता नाईट राइडर्स, 2020)

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पेट कमिंस वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. यही कारण हैं कि आईपीएल 2020 नीलामी से पहले इस खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए कई टीमों ने दांव खेला था हालाँकि अंत में कोलकाता नाईट राइडर्स की ने 15.5 करोड़ की डील देकर उन्हें साइन किया था.

2) युवराज सिंह- INR 16 करोड़ (दिल्ली कैपिटल्स, 2015)

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह टी20 क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल खिलाडियों में से एक रहे हैं हालाँकि आईपीएल में वह अपने नाम के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल नहीं रहे हैं. इसके बावजूद वह आईपीएल नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे हैं. आईपीएल 2015 की नीलामी में इंडियन ऑलराउंडर युवराज सिंह को दिल्ली कैपिटल्स ने 16 करोड़ की मोटी सैलरी दी थी.

1) क्रिस मॉरिस- INR 16.25 करोड़ (राजस्थान रॉयल्स, 2021)

साउथ अफ्रीका के क्रिस मॉरिस यक़ीनन टी20 फॉर्मेट के एक वैल्यूबल खिलाड़ी हैं. इसके बावजूद इस सूची में उनका टॉप होना थोडा हैरानी वाला हैं. दरअसल ये खिलाड़ी लगातार चोटों से परेशान रहा हैं. आईपीएल 2020 के लिए भी आरसीबी ने उन्हें 10 करोड़ से अधिक सैलरी दी थी लेकिन चोट के कारण वह पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे. आईपीएल 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने सभी को हैरान करते हुए उन्हें 16.25 करोड़ में साइन किया हैं.           

loading...
loading...

Check Also

हाथरस गोलीकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी गौरव पर रखा एक लाख रुपए का इनाम

हाथरस हाथरस के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव में एक किसान की गोली मारकर ...