Wednesday , November 25 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL : 2021 में अगर जुड़ी नई टीम तो इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों को होगा फायदा !

IPL : 2021 में अगर जुड़ी नई टीम तो इन 5 दिग्गज खिलाड़ियों को होगा फायदा !

आईपीएल का 2021 सीज़न अभी कुछ महीने दूर है क्योंकि दुनिया के सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग के 14वें संस्करण को देखने के लिए क्रिकेट प्रशंसक उत्साहित हैं. अगली नीलामी से पहले, रिपोर्टें यह दावा करते हुए सामने आई हैं कि एक नई फ्रेंचाइजी अगले साल आईपीएल का हिस्सा बन जाएगी. कुछ लोगों का मानना ​​है कि पुनर्निर्मित मोटेरा स्टेडियम की वजह से अहमदाबाद को नई टीम का मालिकाना हक मिल सकता है.

आज इस लेख में हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्हें नई टीम के आने से सबसे अधिक फायदा हो सकता हैं.

1) क्रिस लिन

IPL 2018: Fit-again Chris Lynn goes full tilt in the nets for KKR

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन 2019 सीजन तक कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले. हालांकि, केकेआर ने उन्हें 2020 की नीलामी से पहले रिलीज किया. जिसके बाद वह पिछली नीलामी में कॉन्ट्रैक्ट हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी थे.

कई प्रशंसकों ने उनसे एक बड़ा अनुबंध लाने की उम्मीद की, मुंबई इंडियंस ने उन्हें 2 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर साइन किया. चूंकि एमआई के पास क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा में दो उच्च श्रेणी के सलामी बल्लेबाज थे. इसलिए लिन को आईपीएल 2020 में एक भी मौका नहीं मिला. शायद, वह अगले सीजन में नई टीम के लिए पारी के ओपनिंग कर सके.

2) पार्थिव पटेल

IPL 2020 Trade: Parthiv Patel responds to Dean Jones' jibe on being retained by Royal Challengers Bangalore - cricket - Hindustan Times

एक और सलामी बल्लेबाज़ जिसे आईपीएल 2020 में एक भी मैच नहीं मिला, वह खिलाड़ी पार्थिव पटेल थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पटेल से पहले आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल और जोश फिलिप को प्राथमिकता दी.

यह ध्यान रखना उचित है कि पार्थिव के पास 100 से अधिक आईपीएल मैचों का अनुभव है और उन्होंने कई बार आईपीएल भी जीता है. फिर भी आरसीबी ने उन्हें मौका नहीं दिया और अगर अहमदाबाद अगले साल आईपीएल में शामिल होता है, तो वह फ्रेंचाइजी का चेहरा हो सकते हैं.

3) जो रूट

IPL 2018: Joe Root doesn't regret missing out on the IPL contract

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट का 2020 में एक प्रभावशाली T20 ब्लास्ट अभियान था. हालांकि, नीलामी में आईपीएल फ्रेंचाइजी ने उन्हें फिर से नजरअंदाज किया.

रूट का टी20 क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है. चूंकि उनके पास कप्तानी का इतना अनुभव है, इसलिए वह नई टीम से कॉन्ट्रैक्ट हासिल कर सकते हैं और आईपीएल 2021 में उनका नेतृत्व कर सकते हैं.

4) मुशफिकुर रहीम

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम आईपीएल की हर नीलामी में अनसोल्ड रहे हैं. उनके बिकने के पीछे एक मुख्य कारण यह तथ्य है कि XI में केवल चार विदेशी खिलाड़ी ही खेल सकते हैं.

नई टीम एक विदेशी कीपर के लिए दांव खेल सकती है. सूची में शामिल अन्य नामों की तरह, यहां तक ​​कि रहीम ने बहुत अधिक टी20 क्रिकेट खेला है. इस प्रकार, वह नई फ्रैंचाइज़ी  क लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते थे.

5) मार्टिन गप्टिल

New Zealand weigh up record win against Pakistan in 2nd T20I at Hamilton - Cricket Country

न्यूजीलैंड के धमाकेदार सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल आईपीएल में मुंबई इंडियंस, सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेल चुके हैं. हालांकि वह एक महान सफेद गेंद वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें आईपीएल में कई अवसर नहीं मिले हैं.

गप्टिल एक हार्ड हिटर और एक असाधारण फील्डर हैं. इस प्रकार, नई टीम के आने से टीम और गप्टिल दोनों को फायदा हो सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

ऑस्ट्रेलिया में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज, रोहित के सिक्सर्स की गिनती करेगी हैरान

ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमेशा से विदेशी बल्लेबाजों के लिए कठिन माना जाता हैं. एशियाई बल्लेबाज ...