Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL में बल्लेबाजी के 10 बड़े रिकॉर्ड: 5 हजार रन बनाने वाले 5 बैट्समैन में 4 भारतीय, देखे लिस्ट

IPL में बल्लेबाजी के 10 बड़े रिकॉर्ड: 5 हजार रन बनाने वाले 5 बैट्समैन में 4 भारतीय, देखे लिस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज 9 अप्रैल से होगा। फाइनल 30 मई को खेला जाएगा। अब तक हुए 13 सीजन में 5 बल्लेबाज ही 5 हजार से ज्यादा रन बना सके हैं। इनमें भी 4 भारतीय विराट कोहली, सुरेश रैना, रोहित शर्मा और शिखर धवन शामिल हैं। डेविड वॉर्नर अकेले विदेशी इस लिस्ट में शुमार हैं।

यदि सबसे ज्यादा छक्कों की बात करें तो यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम है। इसी बल्लेबाज के नाम एक मैच में बेस्ट स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है, जो उन्होंने 2013 में बनाया था।

IPL के 14वें सीजन से एक हफ्ते पहले आइए ग्राफिक्स के जरिए जानते हैं बल्लेबाजी से जुड़े 10 बड़े रिकॉर्ड। इसमें सबसे ज्यादा रन, शतक, छक्के, चौके, हाईएस्ट स्ट्राइक रेट, सबसे तेज शतक, बेस्ट स्कोर और सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने जैसे रिकॉर्ड शामिल हैं।

8 टीमें 52 दिन में फाइनल समेत 60 मुकाबले खेलेंगी

IPL के 14वें सीजन में सभी 8 टीमें 52 दिन में फाइनल समेत 60 मुकाबले खेलेंगी। सभी मुकाबले 6 शहरों अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में होंगे। प्ले-ऑफ और फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

पहली बार ऐसा हो रहा है कि देश में टूर्नामेंट होने के बावजूद कोई भी टीम अपने घर में मैच नहीं खेलेगी। यानी कि कोलकाता का मैच कोलकाता और मुंबई का मैच मुंबई में नहीं होगा।

loading...
loading...

Check Also

यूपी आ रहे हैं तो पढ़ लें ये जरुरी खबर, RTPCR जांच जरूरी, बिना लक्षण वाले भी रहेंगे आइसोलेशन में

कोरोनावायरस संक्रमण के खतरे के बीच उत्तर प्रदेश लौट रहे प्रवासी कामगारों के लिए योगी ...