Sunday , September 20 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL विशेष : टेस्ट क्रिकेट के वो 5 धुरंधर बल्लेबाज, जो आईपीएल में हुए नाकाम

IPL विशेष : टेस्ट क्रिकेट के वो 5 धुरंधर बल्लेबाज, जो आईपीएल में हुए नाकाम

आईपीएल की शुरुआत वर्ष 2008 में हुई थी, जिसमें 8 शहर-आधारित फ्रेंचाइजी प्रतिष्ठित आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लिए एक-दूसरे के साथ 20 ओवर का क्रिकेट मैच खेलते थे. पिछले कई वर्षों में, युवा प्रतिभाओं सहित अन्तराष्ट्रीय स्तर के कई दिग्गजों ने शानदार प्रदर्शन किया. लेकिन आज इस लेख में हम 5 ऐसे महान खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने अन्तराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन किया लेकिन आईपीएल में फ्लॉप रहे.

1) वीवीएस लक्ष्मण

See the source image

वीवीएस लक्ष्मण टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के सबसे बड़े मैच विजेता थे. हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड नहीं था. उन्होंने 20 आईपीएल पारियों में बल्लेबाजी की, जहां उन्होंने 15.67 की औसत से सिर्फ 282 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर में केवल 1 अर्धशतक जमाया.

2) शिवनारायण चंद्रपॉल

IPL: 10 players you didn't know who played in the tournament

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी शिवनारायण चंद्रपॉल ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल का एक सीजन खेला. उन्होंने आईपीएल में केवल तीन मैच खेले, जहां उन्होंने 80.65 की स्ट्राइक रेट से 25 रन बनाए. चंद्रपॉल उस सीजन के बाद लीग में नहीं लौटे.

3) रिकी पोंटिंग

See the source image

क्रिकेट इतिहास में सबसे महान कप्तान के रूप में प्रसिद्द हुए रिकी पोंटिंग आईपीएल में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले. उन्होंने कुल 9 पारियों में बल्लेबाजी की. जिस दौरान उन्होंने 10.11 के औसत से 91 रन बनाए. साथ ही, उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 71.09 रहा.

4) मिस्बाह-उल-हक

See the source image

पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट बल्लेबाजों में से एक, मिस्बाह-उल-हक आईपीएल के पहले सीज़न में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते थे. उन्होंने टीम के लिए 8 मैच खेले, जिसमें 16.71 की औसत से 117 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 47 था.

5) चेतेश्वर पुजारा

See the source image

राहुल द्रविड़ के 2.0 वर्जन के रूप में मशहूर चेतेश्वर पुजारा ने कई फ्रेंचाइजी के लिए 22 आईपीएल पारियां खेलीं. उन 22 पारियों में, उन्होंने 20.53 की औसत से 390 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट 99.74 था, जबकि उनका उच्चतम स्कोर 51 था.

Check Also

IPL 2020: धोनी की झलक देखकर बोलीं बॉलीवुड- आह..उनकी बाइसेप्स..

MI Vs CSK IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के नए सीजन की जीत के ...