Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2020 : इस प्लेइंग XI के साथ अगर मैदान पर उतरेगी CSK, तो हराना होगा असंभव !

IPL 2020 : इस प्लेइंग XI के साथ अगर मैदान पर उतरेगी CSK, तो हराना होगा असंभव !

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने आईपीएल 2020 अभियान की शुरुआत अबू धाबी में मुंबई इंडियंस पर शानदार जीत के साथ की. चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ अपने पांच मैचों की हार का सिलसिला समाप्त कर दिया. हालांकि, मुंबई के विरुद्ध मिली जीत के बाद टीम को 2 हार झेलनी पड़ी हैं.

सीएसके राजस्थान रॉयल्स से अपने दूसरे मैच में हार गई, जबकि दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें तीसरे मैच में हराया. चेन्नई अब 2 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद भिड़ेगी. हमारे एक्सपर्ट्स की निगाह में यहां वो सबसे मजबूत सीएसके इलेवन है जो उन्हें हैदराबाद के खिलाफ लड़ाई जीतने में मदद कर सकती हैं.

सलामी बल्लेबाज – नारायण जगदीशन और शेन वॉटसन

IPL 2020: वॉटसन ने भरी हुंकार, प्रैक्टिस पर लौटते ही CSK को लय में आने में नहीं लगेगा वक्‍त | CricketCountry.com हिन्दी

नारायण जगदीशन और शेन वॉटसन अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए सबसे अच्छी संभव सलामी जोड़ी बन सकती हैं. उनके पास बल्लेबाजी विभाग में ज्यादा विकल्प उपलब्ध नहीं हैं. वॉटसन ने फॉर्म में वापस आने की झलक दिखाई है, लेकिन मुरली विजय ने आईपीएल 2020 में संघर्ष किया है.

जगदीसन पिछले कुछ समय से सीएसके के साथ हैं. वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए एक अवसर के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने घरेलू प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन किया है.

मध्यक्रम- फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू और एमएस धोनी (c और wk)

IPL 2020 - Du Plessis, Rayudu's fifties gives CSK big win vs MI

सुरेश रैना अनुपस्थित होने के साथ, फाफ डु प्लेसिस ने नंबर तीन की पोजीशन पर अच्छा प्रदर्शन किया. दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने अपनी टीम के लिए अब तक 3 मैचों में 173 रन बनाए हैं. अंबाती रायडू दूसरे और तीसरे मैच में खेलने के लिए 100% फिट नहीं थे, लेकिन सीएसके के सीईओ ने कहा है कि वह अगले मैच के लिए तैयार होंगे. चूंकि उन्होंने मुंबई के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली, इसलिए रायडू चौथे गेम में सीएसके को बेहतर बल्लेबाजी करने में मदद कर सकते हैं.

एमएस धोनी ने आईपीएल 2020 में बहुत कम बल्लेबाजी की है. उन्होंने कहा कि वह युवाओं को दबाव में खेलने का मौका देना चाहते हैं. अब जबकि टीम को दो हार का सामना करना पड़ा है, धोनी को ऊपर आकर नंबर पांच पर बल्लेबाजी करनी चाहिए.

ऑलराउंडर- केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, और सैम कुरेन

Surprised I went in at six, but MS Dhoni is a genius: Sam Curran | Sports News,The Indian Express

केदार जाधव ने आईपीएल 2020 में संघर्ष किया है. जाधव इस साल के आईपीएल में दो बार दबाव में बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं. प्रशंसकों को उम्मीद है कि इस बार टॉप आर्डर अच्छा प्रदर्शन करेगा और जाधव को जल्द ही सीएसके के लिए अच्छा करना शुरू करेंगे.

रवींद्र जडेजा के लिए आईपीएल 2020 अब तक का भूलने वाला सीजन रहा है. खब्बू खिलाड़ी टीम के शीर्ष स्पिन गेंदबाज ऑलराउंडर हैं और अगले मैच में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उतर सकते हैं. सैम कुरेन आईपीएल 2020 में चेन्नई के लिए अब तक का सबसे बड़ा सकारात्मक रहा है. अंग्रेज खिलाड़ी ने डीजे ब्रावो की जगह ले ली है और साबित किया है कि वह इलेवन में जगह पाने का हकदार है.

गेंदबाज – दीपक चाहर, इमरान ताहिर और केएम आसिफ

Deepak Chahar And Spinners Restrict Kolkata Knight Riders To 108, Twitter Reacts

गेंदबाजी लाइन अप निश्चित रूप से कुछ बदलाव दिखाई देंगे. दीपक चाहर प्लेइंग इलेवन में अपना स्थान बरकरार रखेंगे, लेकिन पीयूष चावला के स्थान इमरान ताहिर को मौका मिल सकता हैं. हालाँकि पीयूष ने गेंद के साथ एक अच्छा काम किया है, इमरान ताहिर ने पिछले साल के आईपीएल में पर्पल कैप जीता था. इसलिए, दक्षिण अफ्रीकी स्पिनर प्लेइंग इलेवन में जगह के हकदार हैं.

केएम आसिफ जोश हेज़लवुड की जगह लेंगे क्योंकि टीम में केवल चार विदेशी स्पॉट उपलब्ध हैं. आसिफ तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं और गेंद को स्विंग करा सकते हैं जो बल्लेबाजों को परेशान कर सकती है. साथ ही, आसिफ ने यूएई में बहुत क्रिकेट खेला है.

loading...
loading...

Check Also

14 साल की उम्र में किया था बॉलीवुड मूवी में काम, अब IPL में जलवा बिखेरने को तैयार!

आईपीएल अपने चरम पर है, इस सीजन में कई नये चेहरे धमाल मचा रहा हैं, ...