Wednesday , November 25 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2020 का सबसे शानदार कैच पकड़े दिनेश कार्तिक, खूब वायरल हो रहा Video

IPL 2020 का सबसे शानदार कैच पकड़े दिनेश कार्तिक, खूब वायरल हो रहा Video

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले जा रहे महत्वपूर्ण मैच में बेन स्टोक्स को यादगार कैच पकड़कर सीजन के सबसे शानदार कैच के दावेदार बन गए हैं. प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए ये मैच दोनों ही टीम के लिए महत्वपूर्ण हैं.

मैच का विजेता प्लेऑफ़ की रेस में बना रहेगा, जबकि हारने वाली टीम आज रात आईपीएल 2020 से बाहर हो जाएगी. मैच में आज कोलकाता नाईट राइडर्स को पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया जिसके बाद  केकेआर ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 191 रनों का विशाल स्कोर पोस्ट किया. कप्तान इयोन मॉर्गन ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 35 गेंदों में नाबाद 68 रन बनाए, खब्बू बल्लेबाज ने इस पारी में 5 चौके और 6 छक्के भी लगाये.

मॉर्गन के अलावा, शुभमन गिल (36), राहुल त्रिपाठी (39) और आंद्रे रसेल (25) ने भी अच्छी पारी खेली. रॉयल्स के लिए, राहुल तेवतिया ने अपने चार ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए.

जवाब में, रॉयल्स बेहद शुरुआत की. राजस्थान की टीम ने रॉबिन उथप्पा, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के रूप शुरूआती 4 विकेट सिर्फ 42 रनों पर खो दिए हैं.

दिनेश कार्तिक की यादगार कैच

192 रनों के लक्ष्य के जवाब में इन-फॉर्म बेन स्टोक्स ने एक बार फिर मजबूत शुरुआत की और दो चौकों और एक छक्के की मदद से सिर्फ 10 गेंदों पर 18 रन बनाए. केकेआर को रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज से छुटकारा पाने के लिए कुछ खास करने की जरूरत थी. जिसके बाद दिनेश कार्तिक ने शानदार कैच पकड़कर करिश्मा कर दिया.

पैट कमिंस द्वारा फेंके गए तीसरे ओवर की पहली गेंद पर स्टोक्स बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन स्टंप्स के पीछे शॉट खेल बैठे. जिसके बाद कार्तिक ने हवा में उड़कर सीजन के सबसे बेहतरीन कैच पकड़ी और अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलाई.

देखें विडियो:-

loading...
loading...

Check Also

INDvsAUS : पहले वनडे में यही होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, आप भी देखें!

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2020 के बाद भारत की टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध सीरीज खेलने के ...