Monday , January 18 2021
Breaking News
Home / खेल / सुरेश रैना ने कर दिया खुलासा, किस वजह से IPL 2020 नहीं खेला

सुरेश रैना ने कर दिया खुलासा, किस वजह से IPL 2020 नहीं खेला

भारतीय कप्तान विराट कोहली के परिवार को पहले रखने के फैसले ने क्रिकेट प्रशंसकों की अपार आलोचना की है. वह गुलाबी-गेंद के टेस्ट में भारतीय पक्ष का नेतृत्व करने के बाद पितृत्व अवकाश पर घर लौट आए, जहां मेहमान टीम ने अपनी सबसे खराब बल्लेबाजी का अनुभव किया.

एडिलेड हॉरर ने बैकलैश में आग लगा दी क्योंकि प्रशंसकों ने कहा कि कोहली ने टीम को तब छोड़ा जब उसे इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी. लेकिन कई क्रिकेट विशेषज्ञों की तरह, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर सुरेश रैना ने अपने परिवार के साथ रहने का फैसला करने के लिए कोहली का समर्थन किया.

IPL 2020: Good News! Virat Kohli and Anushka Sharma announce pregnancy, shares first pic of baby bump

इंडियन प्रीमियर लीग के 13 वें संस्करण से व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए रैना ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा कि एक व्यक्ति को अपने परिवार के साथ तब रहना चाहिए जब उन्हें उसकी सबसे ज्यादा जरूरत हो. कोहली के इस कदम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा, “यह उनका व्यक्तिगत निर्णय होना चाहिए. वह (अनुष्का शर्मा) उनकी पत्नी हैं. मैंने अपनी बेटी के जन्म के समय भी यही किया था.”

“खेल आज तुम्हारे साथ है लेकिन कल नहीं हो सकता. यह वह परिवार है जो आपके साथ रहेगा. जब आपके परिवार, आपकी पत्नी को आपकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है, तो आपको वहां रहने की जरूरत है, चाहे कुछ भी हो. विराट वहाँ हैं ये अच्छा हैं और अपनी पत्नी की देखभाल कर रहे हैं.”

रैना बोले कि कोरोनोवायरस महामारी जैसे कठिन समय के दौरान परिवार से दूर रहना भी एक क्रिकेटर के खेल को प्रभावित करता है. अपने प्रियजनों की भलाई के बारे में सोचना एक खिलाड़ी को परेशान करता है और परिणामस्वरूप, वह खेल पर ध्यान केंद्रित करने में असमर्थ है.

रैना ने आगे कहा, “इस महामारी में, आपको अपने परिवार के साथ रहने की आवश्यकता है. यदि आपका मन उनके बारे में चिंतित है, तो आप खेल नहीं सकते. उन्होंने (विराट कोहली) देश को बहुत कुछ दिया है और वह इसके हकदार हैं.” 


सुरेश रैना ने आईपीएल 2020 में न खेलते हुए परिवार के साथ रहने के फैसले को सही ठहराया हैं. उनका कहना हैं कि क्रिकेट आज हैं शायद कल नहीं होगा लेकिन परिवार हमेशा साथ रहेगा.

रैना ने कहा, “मुझे(आईपीएल 2020 छोड़ने का) कोई पछतावा क्यों होगा. मैंने अपने बच्चों के साथ समय बिताया और अपने परिवार के लिए वहां था.”

आगे रैना ने कहा, “मैं वास्तव में अपने परिवार में वापस आना चाहता था. पंजाब में एक घटना हुई और उन्हें मेरी ज़रूरत थी (पठानकोट में उनके चाचा और चचेरे भाइयों की एक डकैती के दौरान हत्या कर दी गई थी). मेरी पत्नी को यहां भी, महामारी के दौरान, मेरी जरूरत थी. मैं 20 साल से खेल रहा हूं इसलिए मुझे पता है कि मैं इसे फिर से करूंगा. लेकिन जब आपके परिवार को आपकी जरूरत होती है, तो आपको वहां रहना होगा. मुझे लगा कि उस समय ऐसा करना बुद्धिमानी थी.”

loading...
loading...

Check Also

नामी डॉक्टर ने शनिवार को लगवाई कोरोना वैक्सीन, रविवार को रिपोर्ट आई पॉजिटिव !

देवास. शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन का टीका लगवाने वाले शहर के नामी डॉक्टर योगेश वालिंबे कोरोना ...