Thursday , December 3 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2020 Final: ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले इकलौते गेंदबाज बने

IPL 2020 Final: ट्रेंट बोल्ट ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा कमाल करने वाले इकलौते गेंदबाज बने

IPL 2020 Final: ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने दिल्ली कैपिटल्स की पारी के पहले ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर मुंबई को पहली सफलता दिलाई, बोल्ट ने आईपीएल फाइनल में पहली पारी की पहली गेंद पर विकेट लेकर इतिहास रच दिया. बोल्ट आईपीएल के इतिहास में फाइनल मैच में पारी की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज बन गए हैं.

इसके साथ-साथ बोल्ट आईपीएल के इतिहास में पहले 6 ओवर में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने का कमाल भी अपने नाम कर लिया है. बोल्ट ने आईपीएल 2020 में पॉवर प्ले के दौरान (पारी के पहले 6 ओवर में) कुल 16 विकेट लिए हैं. ऐसा कर बोल्ट ने मिशेल जॉनसन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. जॉनसन ने साल 2013 के आईपीएल सीजन में पहले 6 ओवर के दौरान कुल 16 विकेट ही चटकाए थे.

मुंबई के खिलाफ फाइनल में बोल्ट ने रहाणे और स्टोइनिस को आउट कर पवेलियन की राह दिखाई. स्टोइनिस जहां अपना खाता भी नहीं खोल पाए तो वहीं दूसरी ओर रहाणे केवल 2 रन बनाकर आउट हुए. वहीं, फॉर्म में चल रहे शिखर धवन (Shikhar Dhawan) फाइनल में कोई खास कमाल नहीं कर पाए और 13 गेंद पर 15 रन बनाकर जयंत यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए. बता दें कि धवन के आउट होते ही ऑरेंज कैप (IPL Orange Cap 2020) अब केएल राहुल (KL Rahul) के पास ही रह गईगी. राहुल ने कुल 670 रन इस सीजन में बनाए, वहीं धवन पूरे सीजन में 618 रन ही बना सके.

loading...
loading...

Check Also

तेज रफ्तार.. टकराई कार.. धमाका हुआ और उड़ गए परखच्चे.. देखें Video

बहरीन ग्रांप्री (Bahrain GP) में ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ...