Thursday , February 25 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: किंग्स इलेवन पंजाब अब हुआ पंजाब किंग्स, आईपीएल नीलामी से पहले लोगो भी बदला

IPL 2021: किंग्स इलेवन पंजाब अब हुआ पंजाब किंग्स, आईपीएल नीलामी से पहले लोगो भी बदला

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) का 14वां सीजन का आयोजन अप्रैल-मई में होगा। 14वें सीजन की नीलामी से पहले किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने एक बड़ा बदलाव किया है। किंग्स इलेवन पंजाब ने अपना नाम बदल लिया है। अब इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सत्र में यह पंजाब किंग्स टीम कहलायेगी। किंग्स इलेवन पंजाब आईपीएल की उन आठ टीमों में से है जिसने यूएई में पिछला सत्र खेला था। आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब उन चंद टीमों में से एक है जो अब तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है।

अब तक नहीं जीत पाई एक भी खिताब

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, टीम लंबे समय से नाम बदलने की सोच रही थी और लगा कि इस आईपीएल से पहले यह करना सही होगा। यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है। मोहित बर्मन, नेस वाडिया, प्रीति जिंटा और करण पॉल की टीम अभी तक एक बार भी आईपीएल नहीं जीत सकी है। टीम एक बार उपविजेता रही और एक बार तीसरे स्थान पर रही। पहले एडिशन से टूर्नामेंट का हिस्सा रही टीम ने अब तक एक भी खिताब नहीं जीता है। अब 14वें सीजन में यह टीम एक नए नाम के साथ उतरने वाली है। आईपीएल खिताब जीतने की कोशिश में टीम लगभग हर सीजन में कप्तान और कोच बदलती रही है।

नीलामी से ठीक पहले बदला नाम
पंजाब किंग्स ने अपना नाम नीलामी (IPL 2021) से ठीक पहले बदला है। 18 फरवरी को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए नीलामी की प्रक्रिया का आयोजन होगा। पिछले सीजन के बाद पंजाब की टीम ने मैक्सवेल समेत कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब के पास खिलाड़ियों पर दांव लगाने के लिए 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि है। पंजाब की टीम ने हालांकि इस सीजन में टॉप लीडरशिप में कोई बदलाव नहीं किया है। नए सीजन के लिए टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले ही रहेंगे। इसके अलावा केएल राहुल की कप्तानी में ही टीम नया सीजन खेलेगी।

loading...
loading...

Check Also

बिहार में शराब तस्करों से मुठभेड़ में SI की मौत और एक चौकीदार बुरी तरह घायल

सीतामढ़ी। बिहार के सीतामढ़ी जिले के मेजरगंज थाना क्षेत्र में आज बुधवार 24 फरवरी को बदमाशों ...