Thursday , March 4 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 के लिए मध्य प्रदेश के दो सितारे की लगाई बोली, जाने कितने में खरीदे गए

IPL 2021 के लिए मध्य प्रदेश के दो सितारे की लगाई बोली, जाने कितने में खरीदे गए

दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग यानी कि IPL के बारे में तो आपने सुना ही होगा.  जिस पर हर किसी की नज़र रहती है. IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में हुई. आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी ने 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगाईं. क्रिस मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी हो गए हैं. वो 16 करोड़ 25 लाख में बिके हैं. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. तो वहीं इस सत्र में आप सबका मनोरंजन करने और खेल को रोमांचक बनाने के लिए IPL की दो टीमों ने इंदौर के दो खिलाड़ियों को अपनी लिस्ट में शामिल कर लिया है. जीहां इस बार विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु रायॅल चैलेंजर्स ने रजत पाटीदार जबकि शाहरूख खान की कोलकाता नाइट राइडर्स ने वैंकटेश अय्यर आपको नजर आने वाले है. दोनों टीमों ने दोनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल होने के लिए खरीद लिया है.

दरअसल, गुरुवार को चेन्ननई में आईपीएल खिलाडिय़ों की बोली थी. जिसमें इंदौर के दोनों खिलाडिय़ों को 20-20 लाख रुपए में खरीदा गया है. वहीं दोनों ने पिछले महीने हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उम्दा प्रदर्शन किया था, जिसके बाद इन खिलाड़ियों पर फ्रैंचाइजी की नजरें थीं. रजत ने 22 टी-20 मैचों में 699 रन बनाए हैं. बता दें कि उन्हें 2019-20 में इंडिया ब्लू टीम में भी शामिल किया गया था. अय्यर ने 10 फर्स्ट क्लास मैच में 545 रन और 7 विकेट हासिल किए हैं. वहीं दोनों ही खिलाड़ी पिछले करीब 6 साल से मध्यप्रदेश के लिए खेल रहे हैं. जहां रजत. विजय क्लब और वैंकटेश. खनूजा क्लब का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं.

इनके अलावा इंदौर के पार्थ साहनी, कुलदीप सेन और ग्वालियर के अंकित शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल थे लेकिन उन्हें नहीं खरीदा गया. हालांकि बाद में फ्रैंचाइजी अलग से खिलाडिय़ों कान्ट्रेक्ट कर सकती है. पिछले कुछ सालों से आईपीएल में मध्यप्रदेश के खिलाडिय़ों की संख्या लगातार कम होती जा रही है. पिछले सीजन में तो सिर्फ आवेश खान के रूप में एक ही खिलाड़ी मध्यप्रदेश से था लेकिन इस बार उनके साथ अब तक तीन खिलाड़ी और शामिल हो चुके हैं. IPL के 14वें सीजन के लिए चेन्नई में गुरुवार को खिलाड़ियों की बोली लगी. इस दौरान नीलामी में कई खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसा तो कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे जिनको किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा. जहां साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्रिस मॉरिस आईपीएल में बिकने वाले सबसे महंगे खिलाड़ी बने तो वहीं दूसरे प्लेयर्स की उनके बेस प्राइज पर भी बोली नहीं लगी

loading...
loading...

Check Also

हाथरस गोलीकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी गौरव पर रखा एक लाख रुपए का इनाम

हाथरस हाथरस के सासनी थाना क्षेत्र के नौजरपुर गांव में एक किसान की गोली मारकर ...