Saturday , March 6 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 नीलमी के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी, क्रिस मॉरिस ने रचा इतिहास

IPL 2021 नीलमी के 5 सबसे महंगे खिलाड़ी, क्रिस मॉरिस ने रचा इतिहास

आईपीएल 2021 के लिए 18 फरवरी को नीलामी की गई. जिस दौरान कई हैरान कर देने वाले फैसले देखने को मिले. एक तरफ आरोन फिंच और जैसन रॉय सहित अन्य कई बड़े नामों को कोई खरीदार नहीं मिला जबकि काइल जेमिसन जैसे खिलाड़ी ने पहले बार नीलामी में जगह बनाई और 15 करोड़ की मोटी रकम हासिल की. आज इस लेख में हम आईपीएल नीलामी 2021 के पांच सबसे महंगे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे.

5) कृष्णप्पा गौथम- INR 9.25 करोड़ (चेन्नई सुपर किंग्स)

कर्नाटक के ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौथम आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक कमाई करने वाले अनकैप खिलाड़ी हैं. आईपीएल 2020 में वह किंग्स पंजाब टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले और बाद में टीम से बाहर कर दिया गया. लेकिन गुरूवार को हुई नीलामी में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें 9.25 करोड़ की मोटी रकम में खरीदा.

4) झाय रिचर्डसन- INR 14 करोड़ (पंजाब किंग्स)

आईपीएल 2021 नीलामी से पहले पंजाब किंग्स ने कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज किया था, जिसके सबसे बड़ा नाम ग्लेन मैक्सवेल थे. यही कारण हैं कि नीलामी में उतरने से पहले उनके पास काफी अधिक पैसे थे. ऐसे में उन्होंने कई शानदार प्रतिभाओ पर बोली लगाई. पंजाब की टीम ऑस्ट्रेलिया के बाए हाथ के तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन को 14 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था. झाय 2020 में इंडियन कप्तान विराट कोहली को 3 वनडे में लगातार 3 बार आउट करने के बाद सुर्ख़ियों में आए थे.

3) ग्लेन मैक्सवेल- INR 14.25 करोड़ (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल 2020 में किंग्स XI पंजाब की ओर से खेलते हुए बेहद खराब प्रदर्शन किया था. जिसके बाद उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया था. जिसके बाद उम्मीद ये लगाई जा रही हैं कि आईपीएल 2021 में उन्हें कम सैलरी पर साइन किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इस बार उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम ने 14.25 करोड़ को साइन किया. इससे पहले आईपीएल 2020 के लिए 10.75 करोड़ सैलरी मिली थी.

2) काइल जेमिसन- INR 15 करोड़ (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

न्यूज़ीलैण्ड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन ने बेहद कम समय मे अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में खूब नाम कमाया हैं. जिसके कारण आईपीएल में उन्हें कॉन्ट्रैक्ट मिलने की उम्मीद थी लेकिन शायद जेमिसन ने खुद भी नहीं सोचा था कि पहले ही सीजन में उन्हें महानतम एमएस धोनी के बराबर सैलरी मिलेगी. नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम ने कीवी तेज गेंदबाज को 15 करोड़ रूपए की डील दी.

1) क्रिस मॉरिस- INR 16.25 करोड़ (राजस्थान रॉयल्स)

साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस यक़ीनन टी20 फॉर्मेट के एक बड़े स्टार हैं. हालाँकि खराब फिटनेस और चोट के कारण उनका करियर काफी प्रभावित रहा हैं. आईपीएल 2020 में मॉरिस को आरसीबी ने 10 करोड़ से अधिक सैलरी दी थी लेकिन चोट के कारण वह पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे. जिसके कारण टीम मैनेजमेंट ने उन्हें रिलीज कर दिया. हालाँकि आईपीएल 2021 नीलामी में मॉरिस ने इतिहास रच दिया. दरअसल राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 16.25 करोड़ रूपए में साइन किया. जिसके बाद वह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं.

loading...
loading...

Check Also

क्या यूपी में फिर बढ़ने लगा कोरोना ? 24 घंटे में 128 नए मामले आए सामने

प्रदेश में कल एक दिन में कुल 1,18,923 सैम्पल की जांच की गयी अब तक ...