Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 नीलामी में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी MI

IPL 2021 नीलामी में इन 5 विदेशी खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी MI

आईपीएल 2021 नीलामी सबसे अधिक संभवत: अगले महीने होगी. मिनी-नीलामी से पहले सभी आठ टीमों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची जरी कर दी हैं. आईपीएल 2021 ट्रेड विंडो में तीन खिलाड़ियों के ट्रेड भी हुए हैं, जिसमें डेनियल सैम्स, हर्षल पटेल और रॉबिन उथप्पा तीन खिलाड़ी हैं जो अन्य फ्रेंचाइज़ी में चले गए.

मुंबई इंडियंस आईपीएल 2021 में दो बार के डिफेंडिंग चैंपियन हैं. उन्होंने 2019 में अपना चौथा ताज जीता और 2020 में इसे बरकरार रखा. फिर भी, मुंबई स्थित फ्रैंचाइज़ी ने कई विदेशी खिलाड़ियों को रिलीज किया. उन्होंने नीलामी से पहले नाथन कूल्टर-नाइल, लसिथ मलिंगा, शेरफेन रदरफोर्ड, मिशेल मैकक्लेनाघन और जेम्स पैटिंसन को रिलीज़ किया.

मुंबई इंडियंस रिलीज किए गए खिलाड़ियों की जगह इन 5 स्टार विदेशी खिलाड़ियों को आईपीएल 2021 की नीलामी में साइन कर सकती हैं.

5) ग्लेन मैक्सवेल

आईपीएल नीलामी 2021 में ग्लेन मैक्सवेल की सर्विस एक हॉट कमोडिटी होंगी. भारत के विरुद्ध सीमित ओवरों की सीरीज़ में बल्लेबाजी ऑलराउंडर की फॉर्म में वापसी हुई.

उनका संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल 2020 एक बुरे सपने जैसा था. इसलिए किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2021 नीलामी से पहले उन्हें रीज किया. मुंबई इंडियंस ने पूर्व में 1 मिलियन अमरीकी डॉलर में ग्लेन मैक्सवेल को साइन किया था. वे उसके बाद फिर से मुंबई इंडियंस में जा सकते थे क्योंकि वानखेड़े स्टेडियम में फ्लैट ट्रैक उसकी आक्रमण शैली के लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं.

4) नाथन कूल्टर-नाइल

नाथन कूल्टर नाइल को आईपीएल नीलामी 2020 में मुंबई इंडियंस से INR 8 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट दिया था. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के लिए इतनी अधिक राशि का फैसला करने कई लोगों के लिए हैरानी वाला था.

मुंबई में ट्रेंट बोल्ट और  जसप्रीत बुमराह जैसे अन्य तेज गेंदबाज थे, इसलिए उन्होंने कोल्टर-नाइल का ज्यादा इस्तेमाल नहीं किया. उन्होंने सात मैच खेले, जहां उन्होंने पांच विकेट लिए. जैसा कि उन्होंने आईपीएल 2020 के फाइनल में एक अच्छी पारी खेली, नाथन को कम कीमत पर MI से एक और सौदा मिल सकता है.

3) डेविड मलान

डेविड मालन ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी बल्लेबाजी के प्रदर्शन से क्रिकेट जगत को प्रभावित किया है. मालन के नाम ICC रैंकिंग इतिहास में एक बल्लेबाज द्वारा सर्वाधिक T20I रेटिंग हासिल करने का विश्व रिकॉर्ड है.

उन्होंने दुनिया भर में विभिन्न टी20 लीगों में भी शानदार प्रदर्शन किया है. मालन मुंबई इंडियंस की इच्छा सूची में उपस्थित हो सकता है क्योंकि वह वानखेड़े स्टेडियम में सपाट पिच पर बल्लेबाजी का आनंद लेगा.

2) मुजीब उर रहमान

पिछले साल, कई प्रशंसकों को लगा कि मुंबई इंडियंस के पास स्टेलर स्पिन-गेंदबाजी आक्रमण नहीं है. उनकी बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी उनकी प्राथमिक ताकत थी.

हालांकि, स्पिन आक्रमण में, उनके पास जयंत यादव, क्रुनाल पांड्या और राहुल चाहर की तिकड़ी थी. जबकि सभी तीन भारतीय स्पिनर मैच विजेता हैं, मुजीब उर रहमान को टीम में शामिल करने से एमआई का स्पिन आक्रमण बढ़ेगा. मुजीब KXIP के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके लेकिन T20 में उनका एक असाधारण रिकॉर्ड है. यही कारण हैं कि मुंबई इंडियंस उन्हें साइन कर सकती हैं.

1) मुस्तफिजुर रहमान

लसिथ मलिंगा ने फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट छोड़ दी है. मिशेल मैकक्लेनाघन, शेरफेन रदरफोर्ड, जेम्स पैटिनसन और नाथन कूल्टर नाइल नीलामी पूल में लौट आए हैं. तो, एमआई में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह के लिए ठोस बैक-अप विकल्प नहीं है.

;

पिछले साल, एमआई ने अपने लाइनअप में दो विदेशी पेसरों का उपयोग किया था. इसलिए उनके पूर्व खिलाड़ी मुस्तफिजुर रहमान उस खाली स्थान को संभाल सकते थे. मुंबई इंडियंस ने रहमान को आईपीएल 2020 में एक प्रतिस्थापन के रूप में लेना चाहते थे. हालांकि, बीसीबी ने एनओसी से इनकार कर दिया था. इस साल, रहमान MI में वापसी कर सकते हैं और अपने बाएं हाथ की गति से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

इलाहाबाद HC ने “तांडव वेब सीरीज” मामले में अपर्णा पुरोहित की अग्रिम जमानत याचिका की खारिज 

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजॉन प्राइम इंडिया की नेशनल हेड अपर्णा ...