Monday , March 1 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 : ये है 7 बदनसीब खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में नहीं मिला कोई खरीदार

IPL 2021 : ये है 7 बदनसीब खिलाड़ी जिन्हें नीलामी में नहीं मिला कोई खरीदार

आईपीएल नीलामी 2021 अब इतिहास के पन्नो में है. 14वें आईपीएल सीजन से पहले मिनी-नीलामी ने प्रशंसकों के लिए कई आश्चर्यजनक फैसले देखने को मिले. ग्लेन मैक्सवेल, क्रिस मॉरिस, झाए रिचर्डसन, रिले मेरेडिथ और अन्य विदेशी क्रिकेटरों ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की.  यहां तक ​​कि भारतीय ऑलराउंडर्स शिवम दूबे और कृष्णप्पा गौथम भी टॉप पिक्स में से एक थे.

हालांकि, कुछ योग्य खिलाड़ी भी थे जो मिनी नीलामी में आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट से चूक गए. हर साल, कई खिलाड़ी आईपीएल नीलामी में अनसोल्ड हो जात. यहां शीर्ष सात अनलकी नाम हैं जिन्हें हाल ही में संपन्न मिनी नीलामी में अनुबंध नहीं मिला.

7) मैथ्यू वेड

मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के शीर्ष T20I विकेटकीपर हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ T20I श्रृंखला में अपने शीर्ष-गुणवत्ता के प्रदर्शन से प्रशंसकों को प्रभावित किया.

वेड को ऑस्ट्रेलियाई T20I टीम का नेतृत्व करने का मौका भी मिला. चूंकि वह ओपनिंग कर सकते थे और कीपिंग भी कर सकते थे, कई प्रशंसकों को उम्मीद थी कि नीलामी में आईपीएल फ्रेंचाइजी उनके लिए बोली लगाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

6) एलेक्स हेल्स

एलेक्स हेल्स का ऑस्ट्रेलिया में शानदार बैश लीग सीजन था. अंग्रेजी खिलाड़ी के पास खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उत्कृष्ट आंकड़े हैं. फिर भी, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने उस पर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई.

मैथ्यू वेड की तरह, हल्स टी20I में एक सलामी बल्लेबाज है. वह पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा रहे हैं. हालांकि, इस साल, हेल्स अपने घर से आईपीएल देखेंगे.

5) एलेक्स कैरी

दिल्ली कैपिटल्स ने साल 2020 में एलेक्स कैरी को पहला आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट दिया. कैरी ने ऑस्ट्रेलिया में सफेद गेंद से क्रिकेट शानदार काम किया था, जिसने डीसी को उसे साइन करने के लिए प्रेरित किया.

दुर्भाग्य से, कैरी पिछले साल अपने फ्रैंचाइजी मालिकों को प्रभावित नहीं कर सके, और उन्हें रिलीज कर दिया गया. नीलामी में, किसी भी फ्रेंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई विकेट-कीपर में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

4) एरोन फिंच

एरोन फिंच ऑस्ट्रेलियाई T20I टीम के कप्तान हैं. दाएं हाथ का बल्लेबाज आईपीएल में सबसे ज्यादा फ्रेंचाइजी खेलने का रिकॉर्ड रखता है.

अगर चेन्नई सुपर किंग्स या कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें नीलामी में साइन किया होता, तो यह फिंच के लिए आठवां मौका होता जब वह 8 अलग-अलग टीमों के लिए खेलते. हालांकि, कोई भी टीम इस साल फिंच की सेवाएं नहीं चाहती थी.

3) मिशेल मैकक्लेनाघन

पिछले कुछ वर्षों में मिशेल मैक्लेनाघन मुंबई इंडियंस का अभिन्न हिस्सा थे. कीवी तेज गेंदबाज ने मुंबई की फ्रेंचाइजी के साथ कई चैंपियनशिप जीती.

मैक्लेनाघन एक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जो वानखेड़े स्टेडियम की सपाट पिच पर सफल रहे. इसलिए, सभी फ्रैंचाइजी ने उसे नजरअंदाज करते हुए काफी हैरान किया.

2) बिली स्टैनलेक

बिली स्टैनलेक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपने तेज गेंदबाजी प्रदर्शन से प्रशंसकों का दिल जीता था. उनके लम्बे कद ने उन्हें विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान करने में मदद की.

स्टैनलेक को चोटें लगीं, जिससे उन्हें SRH के लिए ज्यादा मैच खेलने की अनुमति नहीं मिली. पिछले साल, उन्हें ज्यादातर समय बेंच पर रहना पड़ा और फिर उन्हें रिलीज कर दिया गया. जिसके बाद आईपीएल नीलामी 2021 में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला.

1) जैसन रॉय

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले साल जेसन रॉय को अपने टीम में शामिल किया था. लेकिन अंग्रेज सलामी बल्लेबाज ने संयुक्त अरब अमीरात में सीजन नहीं खेला. इसलिए, दिल्ली ने उन्हें 2021 सीज़न से पहले रिलीज़ किया.

लगभग हर प्रशंसक ने रॉय से मिनी-नीलामी में एक बड़ी राशि अर्जित करने की उम्मीद की. दुर्भाग्य से, फ्रैंचाइजी ने इस साल उन्हें बेस प्राइस पर भी नहीं ख़रीदा.

loading...
loading...

Check Also

टेस्ट ODI और टी20I मिलाकर 600+ विकेट लेने वाले ये है 5 भारतीय स्टार गेंदबाज

अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करना किसी भी खिलाड़ी के ...