Wednesday , December 2 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL 2021 से पहले इन 5 प्लेयर्स को रिलीज कर सकती हैं KKR, जानें कौन-कौन?

IPL 2021 से पहले इन 5 प्लेयर्स को रिलीज कर सकती हैं KKR, जानें कौन-कौन?

आईपीएल के इतिहास में कोलकाता नाइट राइडर्स एकमात्र टीम है जिसने दस से अधिक सत्र खेले हैं, लेकिन उन्होंने लीग चरण में अभी तक अंक तालिका में टॉप स्थान हासिल नहीं लिया है. इस सीज़न में, वे प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने में भी सफल नहीं रहे.

नाइट राइडर्स ने अपने कप्तान के रूप में दिनेश कार्तिक के साथ सीज़न की शुरुआत की. पहले सात मैचों के बाद, कार्तिक ने इयोन मोर्गन को कप्तानी सौंपी ताकि वह अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान दे सकें. इस कदम से कोलकाता को ज्यादा फायदा नहीं हुआ क्योंकि वे अपने बाकी बचे सात मैचों में से केवल तीन जीत सके. उनके अवर नेट रन रेट ने उन्हें प्लेऑफ में जगह नहीं दिलाई.

केकेआर फ्रैंचाइज़ी के लिए सबसे बड़ी परेशानी उनके हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल थे, अपने विनाशकारी बल्लेबाजी कौशल के लिए जाने जाने वाले रसेल सीजन में पूरी तरह से फेल रहे. हालांकि, केकेआर 2021 सीज़न से पहले भी उन्हें रिटेन करेगा.  इस लेख में, हम उन पांच खिलाड़ियों पर नजर डालेंगे, जो जल्द ही 2 बार के चैंपियन द्वारा रिलीज किए जा सकते हैं.

1) संदीप वारियर

KKR have 4-5 bowlers who can clock 145-150 kph consistently, that is not  easy to have in a team: Sandeep Warrier - Yahoo! Cricket.

अनकैप्ड तेज गेंदबाज संदीप वॉरियर वर्ष 2013 से आईपीएल का हिस्सा रहे हैं. उनके पास काफी प्रतिभा है, लेकिन किसी भी तरह से उन्होंने आईपीएल में अपनी पूरी क्षमता दिखाने का मौका नहीं दिया गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल उन्हें साइन किया था.

वॉरियर ने नाइट राइडर्स के लिए जो दो सीजन खेले हैं, उनमें उन्होंने चार मैचों में केवल दो विकेट लिए हैं. आईपीएल 2020 में अपने प्रदर्शन के बारे में बात करते हुए, संदीप ने केवल एक मैच खेला, जहाँ वे तीन ओवरों में 34 रन खर्च किये. संभावना है कि वह अगले सीज़न शुरू होने से पहले केकेआर टीम में अपना स्थान खो सकते हैं.

2) निखिल नाइक

IPL 2020 : निखिल नाइक पर रहेंगी नजरें, अमित मिश्रा को मारे थे लगातार 5  छक्के | ipl 2020 who is the nikhil naik which playing for kolkata knight  riders - Hindi MyKhel

इस सूची में एक और अनकैप्ड नाम है विकेटकीपर बल्लेबाज निखिल नाइक का हैं. महाराष्ट्र के खिलाड़ी 2015 से 2018 तक किंग्स इलेवन पंजाब टीम का हिस्सा थे. उन्होंने 2016 सत्र में कुछ मैच खेले थे, जहां उन्होंने 74.19 की स्ट्राइक रेट से केवल 22 रन बनाए थे.

KXIP ने उन्हें रिलीज करने के बाद नाइक कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा बन गए. 26 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल नाइट राइडर्स के लिए केवल एक मैच खेला, तीन गेंदों पर एक रन बनाया. उन्हें उस मैच के बाद प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली. इस प्रकार, केकेआर उसे रिलीज करने के बारे में सोच सकता है.

3) कुलदीप यादव

IPL 2020 Kuldeep Yadav told plan due to which KKR will win the title this  time - कुलदीप यादव ने बताया प्लान, जिसके चलते KKR इस बार जीतेगा खिताब -  India TV Hindi News

कुलदीप यादव देश के सबसे अच्छे रिस्ट स्पिन गेंदबाजों में से एक हैं. हालांकि, वह आईपीएल में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं रहे हैं. हालाँकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनका बहुत समर्थन किया है, लेकिन यादव उनके लिए विकेट नहीं ले पाए हैं. अपने पिछले 14 आईपीएल मैचों में, यादव ने केवल पांच बल्लेबाजों को आउट किया है.

आईपीएल 2020 में उनकी इकोनॉमी रेट अच्छी थी, लेकिन टीम प्रबंधन कलाई के स्पिनरों से बीच के ओवरों में विकेट लेने की उम्मीद करता है, चूंकि वरुण चक्रवर्ती और सुनील नारायण ने केकेआर के लिए 2020 में शानदार काम किया, इसलिए यादव अगले साल होने वाली नीलामी में दिखाई दे सकते हैं.

4) क्रिस ग्रीन

IPL 2020 Match 42 Preview: KKR vs DC - Kolkata have a lot on mind as Delhi  look to consolidate top spot

कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 नीलामी में क्रिस ग्रीन को साइन करने का फैसला किया था. टीम आमतौर पर विदेशी स्पिनर के लिए जाने से बचती है, जब तक कि वह एक असाधारण प्रतिभा न हो. प्रशंसकों को उम्मीद थी कि यूएई में ग्रीन अच्छा प्रदर्शन करेगा, लेकिन नाइट राइडर्स को उसकी सेवाओं की ज्यादा जरूरत नहीं थी.

2020 में ग्रीन को केवल एक मैच मिला, और उन्होंने उस मैच में 0/24 का स्पेल डाला. केकेआर के अन्य स्पिनरों ने आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन किया है. केकेआर ग्रीन रिलीज करके एक विदेशी स्लॉट को खाली कर सकता है.

5) रिंकू सिंह

KKR star Rinku Singh suspended for participating in unauthorised T20  tournament

एक और पूर्व किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी, जो बाद में कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल हुए, रिंकू सिंह ने लीग में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हैं.

सिंह ने अब तक केकेआर के लिए 10 मैच खेले हैं, जिसमें 101.31 की स्ट्राइक रेट से 77 रन बनाए हैं. आईपीएल 2020 में, उन्होंने एक मैच में 11 रन बनाए. केकेआर के पास भारतीय बल्लेबाजी के अच्छे विकल्प हैं, वे अगले सत्र से पहले रिंकू को रिलीज कर सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

तेज रफ्तार.. टकराई कार.. धमाका हुआ और उड़ गए परखच्चे.. देखें Video

बहरीन ग्रांप्री (Bahrain GP) में ऐसा हादसा हुआ, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. ...