Friday , February 26 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021 Players Auction: हरभजन सिंह दूसरे राउंड में बिके, 2 करोड़ में केकेआर ने खरीदा

IPL 2021 Players Auction: हरभजन सिंह दूसरे राउंड में बिके, 2 करोड़ में केकेआर ने खरीदा

चेन्नै : भारतीय क्रिकेट टीम से दरकिनार किए गए अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) ने उनके बेस प्राइस 2 करोड़ में अपने साथ जोड़ा। 40 वर्षीय भज्जी पिछली बार आईपीएल में नहीं खेले थे।

हरभजन को आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलना था, लेकिन उन्होंने निजी कारणों का हवाला देकर अपना नाम वापस ले लिया था। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डेनियल क्रिस्टियन को 4.80 करोड़ रुपये के साथ अपने साथ जोड़ा जबकि भारतीय चाइनमैन गेंदबाज कुलदीप यादव को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख रुपये में उनके बेस प्राइस पर खरीदा।

क्रिस्टियन का बेस प्राइस 75 लाख रुपये था और कोलकाता नाइट राइडर्स तथा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए बोली लगाना शुरू किया। क्रिस्टियन की कीमत बढ़ती गई और बैंगलोर ने एक समय उनके लिए 4.40 करोड़ रुपये तक का दांव खेला। इसके बाद केकेआर ने 4.60 और फिर बैंगलोर ने 4.80 करोड़ रुपये के साथ क्रिस्टियन को अपने साथ जोड़ लिया।

कुलदीप यादव को राजस्थान ने 20 लाख रुपये में उनके बेस प्राइस पर खरीदा। केदार जाधव को सनराइजर्स हैदराबाद ने उनके दो करोड़ रुपये के बेस प्राइस पर खरीदा। दिल्ली कैपिटल्स ने सैम बिलिंग्स को दो करोड़ रुपये में, मुजीब उर रहमान को सनराइजर्स हैदराबाद ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑलराउंडर जलज सक्सेना को पंजाब किंग्स ने 20 लाख रुपये में, उत्कर्ष सिंह को पंजाब ने 20 लाख रुपये में, वैभव अरोड़ा को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 लाख रुपये में, फेबियन एलेन को पंजाब किंग्स ने 75 लाख रुपये में खरीदा।

इंग्लैंड के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन को राजस्थान ने 75 लाख रुपये में खरीदा। श्रेयस प्रभुदेसाई को बैंगलोर ने 20 लाख रुपये में, सिकर भरत को भी बैंगलोर ने ही 20 लाख रुपये में खरीदा।

चेन्नई सुपर किंग्स ने हरिशंकर रेड्डी को 20 लाख रुपये में और भगत वर्मा को 20 लाख रुपये में खरीदा। मुंबई इंडियंस ने न्यूजीलैंड के जेम्स नीशम को 50 लाख रुपये में, युद्ववीर सिंह को 20 लाख रुपये में, मार्को जेनसन को 20 लाख रुपये में खरीदा। पंजाब किंग्स ने सौरभ कुमार को 20 लाख रुपये में, करुण नायर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 50 लाख रुपये में और बेन कटिंग को कोलकाता ने 75 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा। इसी तरह भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव को दिल्ली कैपिटल्स ने उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा।

loading...
loading...

Check Also

अब मिलेगी मनचाही नौकरी, बस करना होगा ये आसान सा उपाय…

एक अच्छी नौकरी की चाह हर किसी को होती है | हर कोई चाहता है ...