Wednesday , January 20 2021
Breaking News
Home / खेल / IPL 2021: RCB में डेल स्टेन की जगह ले सकते हैं ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में श्रीसंत का भी नाम!

IPL 2021: RCB में डेल स्टेन की जगह ले सकते हैं ये 5 गेंदबाज, लिस्ट में श्रीसंत का भी नाम!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2020 में चौथा स्थान हासिल किया. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने प्रतियोगिता में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया. क्रिस मॉरिस, एबी डिविलियर्स, देवदत्त पडिक्कल, और युजवेंद्र चहल जैसे खिलाडी ने कप्तान कोहली को आईपीएल 2020 में काफी समर्थन दिया.

Dale Steyn bowls with fine accuracy at nets ahead of KKR clash as RCB eye  second win

अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन आईपीएल के 13वें सीजन में इतने बेहतरीन नहीं थे. फिर भी, उनका अनुभव टीम के लिए मायने रखता है. मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी जैसे उभरते स्टार्स को दक्षिण अफ्रीकी स्टार के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला. दुर्भाग्य से, स्टेन आईपीएल 2021 को मिस करेंगे क्योंकि उन्होंने ट्विटर पर इसे स्पष्ट किया है. आईपीएल 2021 नीलामी में डेल स्टेन के प्रतिस्थापन के रूप में आरसीबी अब पांच तेज गेंदबाजों को साइन कर सकती है.

5) केन रिचर्डसन

IPL 2020: 4 players RCB could have bought instead of Kane Richardson

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2020 नीलामी में केन रिचर्डसन को साइन किया था. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज ने निजी कारणों के कारण प्रतियोगिता से नाम वापसी ले लिया था.

उनके हमवतन एडम ज़म्पा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम में रिचर्डसन का स्थान लिया. चूंकि RCB ने IPL 2020 में रिचर्डसन को साइन किया था, इसका अर्थ ये हुआ कि  इसलिए उन्हें उसमें दिलचस्पी थी. इसलिए, RCB आईपीएल  नीलामी 2021 में उन्हें साइन कर सकता है और एडम ज़म्पा को भी रिटेन रख सकता है.

4) मिचेल स्टार्क

RCB, Mitchell Starc discontinue their association

मिचेल स्टार्क संभवत: 2021 में इंडियन प्रीमियर लीग में वापसी करेंगे. वह आईपीएल नीलामी 2021 में एक हॉट कमोडिटी होगी क्योंकि कई टीमों को एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें 2018 में साइन किया था. दुर्भाग्य से, स्टार्क अपनी चोट के मुद्दों के कारण नहीं खेल सके.

स्टार्क ने अतीत में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया है. वह एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम के पिच के मिजाज को जानते हैं. इसलिए, स्टेन के जाने के बाद RCB उनको साइन कर सकता है.

3) एस श्रीसंत

Will Sreesanth put his name up for IPL auctions in 2021? Indian pacer  responds | Cricket News – India TV

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाजी आक्रमण में कुछ टॉप श्रेणी के भारतीय नाम हैं, लेकिन एस श्रीसंत टेबल पर एक अलग चीज लाते हैं. वह विश्व कप में भारत के लिए खेल चुके हैं.

इसके अलावा, श्रीसंत आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोच्चि टस्कर्स केरल के लिए खेल चुके हैं. अगर आरसीबी अनुभवी भारतीय तेज गेंदबाज चाहते हैं, तो वे श्रीसंत को साइन कर सकते हैं. यह संभव है कि आरसीबी टीम मैनेजमेंट सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में श्रीसंत के प्रदर्शन पर नजर रखे. दाहिने हाथ का तेज गेंदबाज प्रतियोगिता में केरल के लिए खेलेगा.

2) काइल जैमीसन

New Zealand include Kyle Jamieson in squad for ODI series in Australia

 

काइल जैमीसन ने पिछले साल भारत के खिलाफ श्रृंखला में अपनी छाप छोड़ी. न्यूजीलैंड का लंबा आलराउंडर एक दाएं हाथ का तेज गेंदबाज है जो अंतिम कुछ ओवरों में बड़े शॉट भी लगा सकता है.

जैमीसन आईपीएल में कभी नहीं खेले हैं. लेकिन, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ब्लैककैप के लिए उनके शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद, माइक हेसन नीलामी में उन्हें साइन कर सकते थे. रिकॉर्ड के लिए, जैमीसन ने 33 टी20 मैचों में 49 विकेट लिए हैं. टी 20 क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े 6/7 हैं.

1) मुस्ताफिजुर रहमान

Mustafizur Rahman denied NOC to participate in IPL 2020

कई आईपीएल फ्रेंचाइजी 2020 सीजन के लिए मुस्ताफिजुर रहमान को अपने टीम में शामिल करना चाहती थी. हालाँकि, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें लीग में खेलने के लिए एनओसी देने से मना कर दिया.

रहमान का इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार रिकॉर्ड है. उन्होंने आईपीएल में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ़ द सीज़न अवार्ड जीता था. इस प्रकार, वह आईपीएल में नवदीप सैनी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज के साथ एक बेहतरीन कॉम्बिनेशन बना सकते हैं.

loading...
loading...

Check Also

कोहली ने बेटी के जन्म के बाद अपने ट्विटर बायो में जो बदलाव किया, वो आपका भी दिल जीत लेगा!

भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 11 जनवरी को पिता बने थे. कोहली ने ...