Friday , November 27 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL Final: रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले बने पहले कप्तान

IPL Final: रोहित शर्मा ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा कमाल करने वाले बने पहले कप्तान

IPL Final: रोहित शर्मा (Rohit Sahrma) ने आईपीएल 2020 के फाइनल में कप्तानी पारी खेली और अपने आईपीएल करियर का 36वां अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया. आईपीएल के इतिहास में रोहित इकलौते ऐसे कप्तान हैं जो आईपीएल फाइनल में एक बार नहीं बल्कि 2 बार अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. इससे पहले रोहित ने साल 2015 के आईपीएल फाइनल में सीएसके के खिलाफ 26 गेंद पर 50 रन की पारी खेली थी. उस मैच में भी रोहित मुंबई इंडियंस के कप्तान थे. फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हिट मैन शर्मा 51 गेंद पर 68 रन बनाकर आउट हुए. अपनी कप्तानी पारी में रोहित ने 51 गेंद का सामना किया और 4 छक्के के साथ- साथ 5 चौके जमाने में सफल हो गए हैं.

इसके अलावा रोहित ने मुंबई इंडियंस के लिए 4000 रन भी पूरे कर लिए. आईपीएल में किसी एक टीम के लिए 4000 रन रोहित से पहले कोहली ने आरसीबी के लिए, रैना ने सीएसके के लिए, एबी डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए, धोनी ने सीएसके के लिए बनाया है.

दिल्ली के खिलाफ फाइनल में रोहित शर्मा के अलावा क्विंटन डिकॉक 12 गेंद पर 20 रन, सूर्यकुमार यादव 20 गेंद पर 19 रन बनाए तो वहीं ईशान किशन 33 रन बनाकर नाबाद रहे, इन सभी बल्लेबाज के अलावा पोलार्ड 9 रन बनाकर आउट हुए, पोलार्ड को रबाडा ने बोल्ड अपना शिकार बनाया. रबाडा आईपीएल 2020 में 30 विकेट लेने में सफल हो गए हैं.

इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 20 ओवर में 156 रन बनाए थे. जिसमें श्रेयस अय्यर ने शानदार 65 रन की पारी खेली थी. फाइनल मैच जीतकर मुंबई इंडियंस आईपीएल का खिताब 5वीं बार जीतने में सफल रही है. 2019 में भी मुंबई की टीम आईपीएल का खिताब अपने नाम करने में सफल रही थी. फाइनल में मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीतने का कमाल कर दिखाया.

loading...
loading...

Check Also

पहला वनडे: सिडनी के मैदान पर अडानी के विरोध में उतरे दर्शक, हाथ में थे ऐसे पोस्टर!

ऑस्ट्रेलिया में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के पहले वनडे इंटरनैशनल के दौरान मैदान ...