Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / खेल / IPL2020 : सौरव गांगुली ने बताया- आखिर कब जारी होगा लीग का शेड्यूल?

IPL2020 : सौरव गांगुली ने बताया- आखिर कब जारी होगा लीग का शेड्यूल?

कोविड- 19 (Covid- 19) के बीच बंद दरवाजों के पीछे आईपीएल (IPL 2020) के आयोजन की घोषणा को एक महीने से भी ज्यादा हो चुका है। अब धीरे-धीरे वह तारीख 19 सितंबर भी नजदीक आ रही है, जिस दिन से इस टूर्नमेंट की शुरुआत होनी है लेकिन अभी तक फैन्स को तो दूर टूर्नमेंट खेलने वाली टीमों को भी इस शेड्यूल की जानकारी नहीं है कि उन्हें कब कौन सी टीम के खिलाफ यह टूर्नमेंट खेलना है। हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने अब यह साफ कर दिया है कि आखिर कब इस टूर्नमेंट का शेड्यूल जारी होगा।

पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने एबीपी न्यूज से बातचीत में बताया, ‘शुक्रवार (यानी 4 सितंबर) को इस लीग का पूरा शेड्यूल (IPL 2020 full Schedule) जारी कर दिया जाएगा।’ दुनिया की इस सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस बार यूएई में आयोजित होने जा रही है। इस टूर्नमेंट के लिए सभी टीमें यहां पहुंच चुकी हैं और उन्होंने अपना यहां बायो सिक्योर बबल में अपना अभ्यास भी शुरू कर दिया है। यह पूरा टूर्नमेंट कोविड-19 से सुरक्षा को देखते हुए बायो सिक्योर बबल में ही खेला जाएगा।

हालांकि चेन्नै सुपरकिंग्स की टीम में 2 खिलाड़ियों समेत 12 लोगों में पृथकवास के दौरान कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। हालांकि तय मानकों के अनुसार इन्हें आइसोलेशन के लिए दूसरे होटल में शिफ्ट कर दिया गया था और अब ये सभी लोग ठीक हैं। इसी कारण के चलते बीसीसीआई इस लीग का शेड्यूल समय पर जारी नहीं कर पाई थी।

लेकिन अब बोर्ड अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने साफ कर दिया है कि 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आयोजित होने वाली इस लीग का फुल शेड्यूल शुक्रवार को जारी कर दिया जाएगा।

Check Also

IPL के रिकॉर्ड्स : पिछले 6 सीजन में सबसे अधिक कैच ‘ड्राप’ किए ये 4 खिलाड़ी, हैरान करेगा नंबर 1 का नाम

क्रिकेट के खेल में कहा जाता हैं ‘कैचेस विन मैचेस’. क्रिकेट का फॉर्मेट कोई भी ...