Thursday , February 25 2021
Breaking News
Home / जरा हटके / IRCTC ने यात्रियों को दी नई सुविधा : टिकट कैंसिल करने के तुरंत बाद आपके खाते में आएगा पैसा!

IRCTC ने यात्रियों को दी नई सुविधा : टिकट कैंसिल करने के तुरंत बाद आपके खाते में आएगा पैसा!

उज्जैन। अभी तक यात्रियों को ट्रेन का टिकट कैसिंल करने के बाद रिफंड के लिए दो से तीन दिन का इसंजार करना पड़ता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। जी हां अब आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से शुरू की गई iPay के तहत अब आपको टिकट कैंसिल करते ही तुरंत रिफंड मिलेगा। अब आईआरसीटीसी ने iPay गेटवे की सुविधा के साथ ऑटो पे की सुविधा दी है। IRCTC अपनी वेबसाइट को और यूजनफ्रैंडली बना रहा है।

डेबिट के लिए अनुमति देनी होगी

टिकट कैंसिल करने के बाद तुरंत पैसा वापस आने के लिए आपको यूपीआई बैंक खाते या अन्य भुगतान साधन के जरिए डेबिट के लिए अनुमति देनी होगी। जानकारी के लिए बता दें iPay गेटवे की ऑटो पे के तहत आपको रेलवे के टिकट बुक करना बहुत आसाना होता है साथ ही पेमेंट भी तेजी से होता है। पेमेंट के तेजी से होने के कारण यात्रियों को कंफर्म टिकट लेने में भी सहूलियत होगी। तत्काल टिकट बुक करने वालों के लिए ये और भी आसान माध्यम होगा।

IRCTC कराएगा सैर

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड आपके लिए भारत दर्शन ट्रेन चलाने जा रही है। 14 फरवरी से चलने वाली दक्षिण दर्शन पिलग्रिम स्पेशल ट्रेन राजकोट से कन्याकुमारी तक यात्रियों को सैर कराएगी। जिसमें 12 दिन के सफर में यह ट्रेन यात्रियों को पांच ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराने जा रहा है। इसमें नासिक के त्र्यंबकेश्वर, औरंगाबाद के घृष्णेश्वर, परली के बैजनाथ, कुर्नूल के मल्लिकार्जुन और रामेश्वरम ज्योर्तिलिंग शामिल हैं।

loading...
loading...

Check Also

अहमदाबाद का मोटेरा स्टेडियम भारतीय खिलाड़ियों के लिए रहा है खास, जानें 10 खास उपलब्धियां

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के ...