Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / IS आतंकी यूसुफ के भतीजे ने किया बड़ा खुलासा, चाचा का ‘खौफनाक’ प्लान बताया

IS आतंकी यूसुफ के भतीजे ने किया बड़ा खुलासा, चाचा का ‘खौफनाक’ प्लान बताया

मुस्लिम कट्टरपंथी समाज में नफरत फैलाने का काम लगातार कर रहे हैं. ऐसे ही एक आतंकी को दिल्ली के करोलबाग इलाके के रिज रोड से मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था. यह आतंकी इस्लामिक एस्टेट यानी आईएस से जुड़ा है. इसका नाम मो. मुस्तकीम खान उर्फ अबू यूसुफ है. इसने पुलिस पूछताछ में जो खुलासे किए हैं वह सुरक्षा एजेंसियों के लिए खतरे की घंटी है. उसने बताया कि दिल्ली में बम धमाका कर तबाही मचाने के बाद उसका टारगेट कोई नेता था.

आतंकी टॉरगेट किलिंग के लिए शूटिंग की प्रेक्टिस कर रहा था. दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार आतंकी पूछताछ में बिल्कुल सहयोग नहीं कर रहा है. स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अबू यूसुफ ने अपने भतीजे की एयरगन ले रखी थी. वह उस एयरगन से शूटिंग की प्रेक्टिस पिछले डेढ़ वर्ष से कर रहा था. उसके बलरामपुर, यूपी स्थित घर से लोहे की काफी बॉल बेयरिंग और लकड़ी के खांचे वाला बॉक्स मिला है.

वह बॉक्स में बनाए गए गए खाचों में गोली मारकर शूटिंग की प्रेक्टिस कर रहा था. स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों के अनुसार अबू यूफुस ने खुलासा किया है कि आईएस के पाकिस्तानी निवासी इंडिया के हैंडलर के निर्देश पर शूटिंग की प्रेक्टिस कर रहा था. पुलिस ने इसके भतीजे से पूछताछ की है. उसने पूछताछ में माना है कि चाचा उसकी एयरगन लेकर गोली चलाने की प्रेक्टिस करते थे.

15 अगस्त से पहले बीजेपी व आरएसएस नेताओं पर आतंकी हमले यानि टॉरगेट किलिंग के इनपुट्स मिले थे. इनपुट्स में कहा गया था कि आईएसआई के इशारे पर बीजेपी व आरएसएस के नेता आतंकियों के निशाने पर हैं. इन इनपुट्स के बाद दिल्ली व यूपी समेत बीजेपी व आरएसएस के नेताओं की दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल समेत कई सिक्यूरिटी एजेंसियों से ऑडिट करवाया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपनी रिपोर्ट दे दी है।

स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी दिल्ली में आतंकी हमला करने के बाद ये किसी नेता की टारगेट किलिंग करता था. इसलिए वह हथियार अपने साथ लेकर आया था. हालांकि अबू यूसुफ ने पूछताछ में खुलासा किया है कि फिलहाल हैंडलर ने उसे बम धमाका कर तबाही फैलाने का आदेश दिया था. आगे क्या करना है कि इसके निर्देश उसे बम धमाका करने के बाद मिलते.

Check Also

चीन से सारे नाते तोड़ लेगा उत्तर कोरिया, अब ‘तानाशाह’ का नया दोस्त है अमेरिका वाला !

जैसे जैसे चीन की सच्चाई बाहर आती जा रही है, वैसे वैसे चीन का कूटनीतिक ...