Sunday , April 18 2021
Breaking News
Home / मनोरंजन / बिग बी ने जब मांगा था रेखा का हाथ, उनके पिता ने तब दिया था ऐसा जवाब !

बिग बी ने जब मांगा था रेखा का हाथ, उनके पिता ने तब दिया था ऐसा जवाब !

अगर हम बॉलीवुड जोड़ियों की बात करे तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम महानायक अमिताभ बच्चन और रेखा का ही आता है. हालांकि इन दोनों का प्यार मुकम्मल नहीं हो सका, लेकिन फिर भी इन दोनों के प्यार के किस्से आज भी लोगो की जुबान पर सुनने को मिल ही जाते है. गौरतलब है कि एक समय ऐसा भी था, जब अमिताभ बच्चन रेखा को काफी पसंद करते है. मगर उन्होंने कभी इस बात को लेकर खुल कर इकरार नहीं किया. वही अगर रेखा की बात करे तो उन्होंने बार बार अपने जज्बातो से ये साबित किया है कि वो अमिताभ बच्चन से कितना प्यार करती है. शायद यही वजह है कि रेखा आज भी अमित जी को भुला नहीं पाई है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो पहले के समय में इन दोनों की प्रेम कहानी खूब चर्चा में रहती थी. गौरतलब है कि पहले के समय में इन दोनों की प्रेम कहानी के चर्चे इतने ज्यादा थे कि हर कोई इन दोनों का दीवाना बन चुका था. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन दोनों को सिलसिला फिल्म में ही आखिरी बार एक दूसरे के साथ देखा गया था और इस फिल्म के बाद ये दोनों ही हमेशा के लिए एक दूसरे से अलग हो गए. बता दे कि इस फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन हमेशा हमेशा के लिए जया बच्चन के हो गए थे. हालांकि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान रेखा और अमिताभ बच्चन का प्यार भी परवान चढ़ा था. मगर इतना प्यार करने के बाद भी दोनों कभी एक नहीं हो सके.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अमिताभ बच्चन ने खुद रेखा का साथ छोड़ कर जया जी से शादी कर ली. दरअसल बात ये है कि जब अमिताभ जी ने अपने पिता के सामने अपने और रेखा के रिश्ते का प्रस्ताव रखा था, तब उन्होंने इस रिश्ते से साफ इंकार कर दिया था. जी हां बता दे कि अमिताभ बच्चन जी के पिता ने उनसे साफ शब्दों में ये कह दिया था कि वो इस रिश्ते में उनका साथ नहीं दे सकते. इसके साथ ही अमिताभ जी के पिता जी ने यह भी कहा था, कि तुम्हारे एक फैसले से कई लोगो की जिंदगी भी तबाह हो सकती है और अगर तुम्हारा यही फैसला है, तो इसके बाद हम तुम्हारे साथ नहीं रह सकते.

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन अपने पिता को ही अपना आदर्श मानते थे. इसलिए वो ऐसा कोई काम नहीं करना चाहते थे, जिससे उनके पिता या उनके परिवार को कोई दुःख पहुंचे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस घटना के बाद से ही अमिताभ बच्चन ने रेखा से अपने सभी रिश्ते तोड़ दिए थे और सिलसिला फिल्म खत्म होने के बाद रेखा और अमिताभ का रिश्ता भी सदा के लिए टूट गया. बरहलाल इसके बाद अमिताभ बच्चन पूरी तरह से अपने फ़िल्मी करियर और अपने परिवार की तरफ ध्यान देने लगे.

हालांकि रेखा आज भी अमिताभ बच्चन की काफी इज्जत करती है. बरहलाल हम तो यही उम्मीद करते है कि ये दोनों अपने जीवन में हमेशा ऐसे ही खुश रहे.

loading...
loading...

Check Also

कार्तिक आर्यन से पहले इन सेलेब्स के साथ काम करने से करण जौहर कर चुके हैं इनकार

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म दोस्ताना 2 इन दिनों सुर्खियों में हैं। ...