Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / भारत / LIVE शो में ‘आजतक’ एंकर की जावेद अख्‍तर ने उधेड़ दी बखिया, देखें वायरल वीडियो

LIVE शो में ‘आजतक’ एंकर की जावेद अख्‍तर ने उधेड़ दी बखिया, देखें वायरल वीडियो

मशहूर गीतकार जावेद अख्तर न केवल अपनी नज्म के लिए बल्कि सोशल मीडिया पर बेबाकी से अपनी बात रखने के लिए भी जाने जाते हैं। लिहाजा किसी न किसी मुद्दे को लेकर वे ट्रोलर्स के निशाने पर भी आते रहते हैं। एक बार फिर वे सुर्खियों में हैं। दरअसल, इस बार सुर्खियों में आने की वजह बना उनका गुस्सा। वे एक टीवी चैनल की एंकर के सवाल से इस कदर नाराज हो गए कि उन्होंने लाइव टीवी पर ही एंकर को पत्रकारिता के गुर सिखाने शुरू कर दिए। हालांकि यह विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं एंकर।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी शायर फैज अहमद फैज की एक नज्म ‘हम देखेंगे लाजिम है कि हम भी देखेंगे’ को लेकर हंगामा बरपा हुआ है। दरअसल, नागरिकता कानून का विरोध करने वाले छात्रों ने सरकार पर हमला करने के लिए पाकिस्तानी शायर फैज की इसी नज्म को हथियार बनाया हुआ है। इस पर मचे विवाद को लेकर लोकप्रिय चैनल ‘आजतक’ ने अपने एक कार्यक्रम में गीतकार जावेद अख्तर से खास बातचीत की। सामने थीं, जानी-मानी सीनियर एंकर चित्रा त्रिपाठी।

दरअसल हुआ यूं कि चित्रा त्रिपाठी ने जावेद अख्तर से नागरिकता कानून को लेकर एक के बाद एक दो सवाल पूछे। पहला, देश में मुसलमानों के हालात पर सवाल था कि हिन्दुस्तान का मुसलमान इतना डरा क्यों है? उनका दूसरा सवाल था कि वो कौन से लोग हैं, जो लोगों को डरा रहे हैं कि अगर नागरिकता कानून को मोदी सरकार ने लागू कर दिया तो…।

एंकर अपना सवाल खत्म करतीं कि इससे पहले ही जावेद अख्तर नाराज हो गए और उन्होंने बीच में ही एंकर को रोक दिया और नाराजागी भरे लहजे में एंकर को पत्रकारिता के गुर सिखाने शुरू कर दिए। उन्होंने कहा कि बतौर एंकर आपका काम है कि आप निष्पक्ष होकर सवाल करें। किसी के पक्ष में होकर आपको सवाल नहीं करने चाहिए। आप अपने सवाल से ही साबित कर दे रही हैं कि आप किस पार्टी के साथ हैं…

वे यहीं नहीं रुके। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए जावेद अख्तर ने कहा कि आपने ये क्यों नहीं पूछा कि सरकार में वो कौन से लोग है, जो नागरिकता कानून पर अपनी राजनीति चमकाना चाहते हैं? इसके बाद उन्होंने एंकर को नसीहत दे दी कि आपको किसी भी तरह से एक दल के सपोर्ट में सवाल नहीं करने चाहिए… आगे से ऐसी लैंग्वेज का इस्तेमाल मत कीजिएगा।

बता दें कि सोशल मीडिया पर इंटरव्यू की यह क्लिप तेजी से वायरल हो रही है। जहां ट्विटर यूजर्स जावेद अख्तर की प्रशंसा करते दिखाई दिए, वहीं एंकर ट्रोलर्स के निशाने पर हैं।

उस पूरे इंटरव्यू का इतना हिस्सा सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। इस विडियो क्लिप को शेयर करते हुए लोग जावेद अख्तर की तारीफ कर रहे हैं, वहीं शो की एंकर को ट्रोल भी कर रहे हैं। देखिए-

असल में जावेद अख़्तर का यह कहना सिर्फ चित्रा तक सिमित नहीं था बल्कि उन्होंने इस जवाब के जरिए मीडिया की वर्तमान स्तिथि को भी उजागर किया है।

https://twitter.com/SurajKrBauddh/status/1212802122070151168

जावेद अख़्तर ने नागरिकता कानून का विरोध करते हुए कहा कि एक गरीब जिसके पास सर ढकने के लिए छत नहीं है वह कागज़ कहां से दिखाएगा। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में करोड़ो लोगो को अपनी जन्मतिथि याद नहीं है वह लोग अपने जन्म प्रमाणपत्र कहा से दिखाएगा।

 

loading...
loading...

Check Also

IPL 2021: एयरपोर्ट पर नजर आए विराट कोहली, पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका भी थी साथ, देखिए VIDEO

IPL 2021: एयरपोर्ट पर नजर आए विराट कोहली, पत्नी अनुष्का और बेटी वामिका भी थी ...