Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / झांसी अग्निकांड : चार लोगों की मौत हादसा नहीं, हत्या का मुकदमा दर्ज

झांसी अग्निकांड : चार लोगों की मौत हादसा नहीं, हत्या का मुकदमा दर्ज

झांसी.  जिले में हुए अग्निकांड में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के मामले ने देर शाम मंगलवार को नया मोड़ आ गया। पोस्टमार्टम के बाद वृद्ध मां, बेटे, बहू और नातिन के शवों को रखकर फूटे आक्रोश के बाद भीड़ ने सड़क पर शवों को रखकर जाम लगा दिया। सदर विधायक के हस्तक्षेप से घटना में हत्या का मुकदमा दर्ज होने पर शवों को अंतिम संस्कार के लिए भेजा जा सका।

दरअसल जनपद के सीपरी बाजार क्षेत्र के लहरगिर्द में किराना स्टोर समेत मकान में मंगलवार को लगी आग में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। पुलिस मामले को हादसा मानकर चल रही थी, जबकि मोहल्ले और मृतकों के परिजन इसे शुरुआत से ही योजनाबद्ध तरीके से की गई हत्या बता रहे थे। लोगों का यह आक्रोश उस समय फूट पड़ा जब दर्दनाक घटना के करीब 12 घंटे बाद मां कुमुद उदैनिया (70), बेटे जगदीश (45), बहू रजनी (42) और नातिन मुस्कान (16) का शव घर पहुंचे। लोगों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरु करते हुए अन्तिम संस्कार को जाते समय चारों शव जर्मनी हाॅस्पिटल के पास सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। भीड़ ने नारे लगाते हुए पुलिस प्रशासन हाय-हाय…. व घटना में एफआईआर दर्ज करो आदि कहना शुरु कर दिया।

भीड़ का गुस्सा देख पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत के बाद भीड़ के गुस्से की जानकारी पर सदर विधायक रवि शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने आक्रोशित परिवारीजनों व लोगों की बात की। घटना के संदेहास्पद होने की जानकारी पर विधायक ने पुलिस अधिकारियों के पेंच कसते हुए एफआईआर दर्ज करने को कहा। जिसके बाद पुलिस ने अग्निकांड हादसे में हत्या का मुकदमा दर्ज किया। विधायक के हस्तक्षेप से मुकदमा दर्ज होने के बाद भीड़ ने जाम खोला और शवों को अंतिम संस्कार के लिए घाट ले जाया गया।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में बाहुबलियों की खैर नहीं, योगी ने अब एक और की बैंड बजा दी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपना वादा पूरा करने में पूरी तरह से जुटी हुई ...