Monday , October 26 2020
Breaking News
Home / क्राइम / पुलिस के लिए सिरदर्द बना एक लाख का इनामी झुन्ना पंडित गिरफ्तार, 16 की उम्र में किया था पहला कत्ल

पुलिस के लिए सिरदर्द बना एक लाख का इनामी झुन्ना पंडित गिरफ्तार, 16 की उम्र में किया था पहला कत्ल

वाराणसी पुलिस के लिए सिरदर्द बना एक लाख का इनामी शातिर बदमाश श्रीप्रकाश मिश्रा उर्फ झुन्ना पंडित को रोपड़ पंजाब पुलिस ने मुठभेड़ में दबोच लिया। पुलिस टीम ने झुन्ना के पास से 32 बोर की दो पिस्टल बरामद की है। शुक्रवार को झुन्ना के गिरफ्तारी की खबर वाराणसी पुलिस को मिली तो पुलिस टीम उसे लाने के लिए वैधानिक प्रक्रिया में जुट गई। शातिर बदमाश को वारंट-बी के आधार पर यहां लाया जायेगा। झुन्ना के गिरफ्तारी के बाद गिरोह के सदस्य और उनके शरणदाता भूमिगत हो गये। पुलिस ने गिरोह के प्रमुख सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार कर झुन्ना पर दबाव बना दिया था। झुन्ना पुलिस से बचने के लिए पंजाब भाग गया था ।

रोपड़ पुलिस ने झुन्ना को रूपनगर पंजाब और हिमाचल प्रदेश के सीमा पर आज तड़के उस समय दबोच लिया जब वह किसी वाहन से जा रहा था। पुलिस टीम ने रोका तो झुन्ना ने गोली चला दी। रोपड़ पुलिस ने उसे घेर कर पकड़ लिया। झुन्ना के गिरफ्तारी की पुष्टि वहां के एसएसपी ने की है। गिरफ्तार झुन्‍ना को विधिक कार्यवाही के बाद जेल भेज दिया गया।

सोयेपुर निवासी झुन्ना सारनाथ के प्रधान राजेश पटेल के अपहरण और दिव्‍यांग चायपान विक्रेता दिलीप पटेल की हत्या के बाद अपराध जगत में तेजी से उभर रहा था। सनसनी खेज वारदात के बाद वाराणसी की कैंट, सारनाथ और क्राइम ब्रांच टीम उसे गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश दे रही थी। यहां झुन्ना पुलिस से मुठभेड़ होने के बावजूद बच कर निकल गया। पुलिस ने रिंगरोड से उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया था। रंगदारी उगाही, लूट, हत्या जैसी वारदातों को अंजाम देकर वरूणापार के कारोबारियों खासकर प्रापर्टी डीलरों के बीच दहशत पैदा करने वाले गैंगस्टर झुन्ना पंडित पर पुलिस ने पिछली बार गिरफ्तारी के लिए दबाब बनाया तो पुलिस के आखों में धूल झोक कर न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। जेल से ​ही अपना अपराध नेटवर्क चला रहा था। जमानत पर छूटने के बाद पिछले दिनों उसने शहर में ताबड़तोड़ कई वारदात कर पुलिस की नींद उड़ा दी तो उसपर इनाम की राशि पचास हजार से बढ़ाकर एक लाख रूपये कर दी गई। झुन्ना के पैतृक आवास पर पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर कुर्की का नोटिस भी चस्पा कर दिया था। झुन्ना पंडित को अदालत ने भगोड़ा घोषित किया था। आज झुन्ना के गिरफ्तारी की खबर पर उसके सोयेपुर स्थित घर में सन्नाटा पसर गया।

loading...
loading...

Check Also

बरेली वाला ‘लव जेहाद‘ : मजिस्ट्रेट से हिंदू छात्रा दोटूक बोली- शौहर बिलाल संग ही जाऊंगी, संविधान देता है प्यार करने का अधिकार

उत्तर प्रदेश के बरेली स्थित थाना किला में तोड़फोड़ के बाद शहर में तनाव की ...