Friday , January 22 2021
Breaking News
Home / ख़बर / JNU छात्र शरजील ने पुलिस के सामने कबूला, वीडियो में जो कहा, मुझे उसपर कोई पछतावा नहीं…

JNU छात्र शरजील ने पुलिस के सामने कबूला, वीडियो में जो कहा, मुझे उसपर कोई पछतावा नहीं…

जेएनयू छात्र शारजील इमाम भड़काऊ भाषण देने आरोप में शारजील इमाम 5 दिन की पुलिस रिमांड पर है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि ‘शारजील इमाम कट्टरपंथ का विचारधारक है और उसका मानना है कि भारत को एक इस्लामिक स्टेट होना चाहिए। शारजील ने यह भी माना है कि उसके भाषणों के किसी भी वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।’ बता दें कि शारजील पर देशद्रोह का आरोप है।

आगे की जांच जारी
सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस शारजील इमाम के इस्लामिक यूथ फेडरेशन (IYF) और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के साथ उसके कनेक्शन की भी जांच कर रही है। इसके अलावा शारजील के सभी वीडियोज को जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लैब भेजा जा रहा है। साथ ही पुलिस शारजील के सोशल मीडिया अकाउंट्स की तफ्तीश कर रही है।

पूछताछ में किया यह खुलासा 

दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में पता चला है कि शरजील इमाम अत्यधिक कट्टरपंथी हैं और उसका मानना ​​है कि भारत को एक इस्लामिक राज्य होना चाहिए। उसने यह भी माना है कि उनके अलग-अलग भाषणों के वीडियो के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की गई है।

खोज रही थी पुलिस 

पूछताछ में शरजील इमाम ने बताया कि वह 25 जनवरी को बिहार के फुलवारी शरीफ में सीएए-एनआरसी के विरोध में शाहीन बाग की तरह चल रहे धरने में भाषण देने पहुंचा था, वो जब भाषण दे रहा था, उसी दौरान पता चला कि उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। ये पता चलते ही वो अंडरग्राउंड हो गया था।

क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, शरजील ने फुलवारी शरीफ में अपना मोबाइल बंद किया और सीधा अपने गांव काको पहुंचा और काको गांव में 25 जनवरी से गिरफ्तार होने तक छिपा रहा। शरजील के परिवार का काको गांव में काफी दबदबा है, इसलिए गांव में छिपने के लिए उसे जगह मिलती रही।

इमामबाड़ा से बाहर निकलते ही गिरफ्तारी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शरजील काको गांव के इमामबाड़ा में छिपा हुआ था। अंदर जाकर उसे गिरफ्तार करना और वहां से लाना काफी मुश्किल होता, इसलिए उसके बाहर आने का इंतजार किया गया। इसके लिए शरजील के जानने वाले कुछ लोगों की मदद भी ली गई। जैसे ही वो इमामबाड़ा से बाहर निकला, दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

भेजा गया 5 दिन की रिमांड पर 

शरजील को गिरफ्तार किए जाने के बाद दिल्ली की साकेत कोर्ट ने इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम शरजील इमाम को लेकर साकेत कोर्ट पहुंची और जज के सामने पेश किया गया। डीसीपी राजेश देव के मुताबिक शरजील की 5 दिन की रिमांड मांगी गई।

यूपी पुलिस अलग से करना चाहती है पूछताछ 

बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किए गए शरजील इमाम को बुधवार को पटना से दिल्ली लाया गया। इससे पहले गिरफ्तारी के बाद जहानाबाद कोर्ट से मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर लिया था।

राजेश देव ने कहा कि शरजील इमाम को रिमांड पर लेने की जरूरत इसलिए भी है, क्योंकि उससे लंबी पूछताछ की जानी है। इसके अलावा उसके विवादित और भड़काऊ भाषण वाले वीडियो की सत्यता की पुष्टि भी उससे करनी है।,और यह भी पता लगाना है कि शरजील इमाम के पीछे और कौन-कौन लोग हैं। इसके साथ ही खबर यह भी है कि यूपी पुलिस भी शरजील से अलग से पूछताछ करना चाहती है, इसके लिए भी तैयारी की जा रही है।

पुलिस इस्लामिक यूथ फेडरेशन और PFI के साथ शरजील इमाम के कनेक्शन की जांच कर रही है। शरजील ने कहा है कि उसे उसकी गिरफ्तारी पर कोई पछतावा नहीं है। इसके साथ ही पुलिस ने सभी वीडियो को फोरेंसिक साइंस लैब भेजा है और उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स भी खंगाले जा रहे हैं।

loading...
loading...

Check Also

पाक में टीवी डीबेट में चले लात-घूंसे, क्या आपने देखा ये वायरल वीडियो

राजनीति में अक्सर वाद-विवाद होता रहता है। हम सब ने नताओं को जुबानी जंग लड़ते ...