Wednesday , April 21 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / Kader Khan के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दुस का निधन, कनाडा में ली अंतिम सांस

Kader Khan के बड़े बेटे अब्दुल कुद्दुस का निधन, कनाडा में ली अंतिम सांस

दिवंगत अभिनेता और कॉमेडियन कादर खान के परिवार से एक दुखद खबर आई है। दरअसल, उनके बड़े बेटे अब्दुल कुद्दुस खान ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। वह कनाडा में रहते थे और वहीं एयरपोर्ट पर एक सिक्योरिटी अफसर के तौर पर काम करते थे।

इस खबर के आने के बाद सोशल मीडिया पर हर कोई उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा है। आइए जानते हैं अब्दुल कुद्दुस के निधन की जानकारी किसने दी।

कादर खान की पहली पत्नी के बेटे थे अब्दुल

22 अक्टूबर, 1937 को अफगानिस्तान के काबुल में जन्मे कादर खान ने दो शादियां की थीं। पहली पत्नी से उन्हें अब्दुल हुए। अब्दुल के निधन की जानकारी मशहूर फोटोग्राफर विरल भयानी ने इंस्टाग्राम पर दी है।

विरल ने लिखा, ‘यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि दिवंगत अभिनेता कादर खान के बड़े बेटे अब्दुल अब इस दुनिया में नहीं रहे। कनाडा में उन्होंने अंतिम सांस ली। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’

यहां देखें विरल भयानी का पोस्ट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

 

अब्दुल की खातिर कादर ने लिया था अपने करियर का ये बड़ा फैसला

70-80 के दौर में कादर बेहतरीन विलेन के रूप में उभरकर आए थे। हालांकि, एक समय उन्होंने विलेन की भूमिका निभाना छोड़ दिया था।

कादर ने कहा था, “अब्दुल कई बार घर फटे कपड़ों में आता था। एक दिन जब वह घर लौटा तो उसके सिर पर चोट के निशान थे। उसके दोस्त उससे लड़ते थे। वे कहते थे कि उसके पिता बुरे आदमी हैं। वह सबको मारते हैं। इसके बाद मैंने हमेशा के लिए नेगेटिव किरदार निभाना छोड़ दिया।”

31 दिसंबर, 2018 को हुआ था कादर खान का निधन

कादर खान ने 31 दिसंबर, 2018 को हमेशा के लिए अपनी आंखे मूंद ली थी। उस समय वह 81 साल के थे। कादर 300 से ज्यादा फिल्मों का हिस्सा रहे।

उन्होंने अपने करियर में एक से एक बेहतरीन किरदारों को बखूबी पर्दे पर उतारा। उनकी कॉमेडी सबसे ज्यादा पसंद की गई।

कादर खान के अभिनय के अलावा उनकी कलम से निकले डायलॉग्स आज भी लोकप्रिय हैं। कादर खान ने लंबी बीमारी के बाद कनाडा में अंतिम सांसें ली थीं।

लगाव

अब्दुल के बेहद करीब थे कादर खान

कादर ने दो शादियां की थीं। पहली पत्नी से उन्हें अब्दुल कुद्दुस हुए।

इसके बाद उन्होंने अजरा नाम की महिला से दूसरी शादी की थी, जिनसे उन्हें सरफराज और शहनवाज दो बेटे हैं। सरफराज ‘तेरे नाम’ और ‘वॉन्टेड’ जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं।

कादर अपने बेटे अब्दुल के बेहद करीब थे। दोनों एक-दूसरे का बहुत ख्याल रखते थे। वे कनाडा में साथ रहते थे। कादर के पास कनाडाई नागरिकता थी, जिसकी वजह से वह कनाडा में रहते थे।

loading...
loading...

Check Also

PBKS vs SRH, IPL 2021: जानिए पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में किसका पलड़ा है भारी

PBKS vs SRH, IPL 2021: जानिए पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद में किसका पलड़ा है ...