Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / देश / IT ने मारी रेड तो प्रकट हुए कल्कि भगवान, बोले- मैं तो यहीं हूं.. देखें Video

IT ने मारी रेड तो प्रकट हुए कल्कि भगवान, बोले- मैं तो यहीं हूं.. देखें Video

स्वयंभू धर्मगुरु कल्कि भगवान आयकर विभाग की चंगुल में बुरी तरह फंस गए है। कल्कि भगवान ने मंगलवार को एक वीडियो रिलीज कर आयकर विभाग द्वारा उनके और उनके बेटे कृष्णा के स्वामित्व वाले कई परिसरों पर छापा मारने के बाद भारत छोड़ने की खबरों का खंडन किया है।

आयकर विभाग के करीब 300 अधिकारियों ने सोमवार को चित्तूर, कुप्पम, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद में कल्कि और उनके बेटे कृष्णा के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर छापा मारा था। इस सर्च ऑपरेशन के दौरान अधिकारियों ने कई नकदी और सोना बरामद किया। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

आयकर विभाग ने चित्तूर स्थित कल्कि आश्रम अन्य ठिकानों पर सर्च ऑपरेशन के बाद 64 करोड़ रुपये नकद और 90 किलोग्राम सोना बरामद किया। कल्कि भगवान के परिसर से बरामद बेहिसाब नकदी में अमेरिकी डॉलर में 20 करोड़ रुपये शामिल थे।

उधर कल्कि भगवान ने एक वीडियो जारी करते हुए मामले पर अपनी सफाई दी। उन्होंने वीडियो संदेश में कहा कि वह भारत छोड़कर नहीं गए है। उन्होंने कहा, “सबसे पहले मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने देश नहीं छोड़ा है, न तो हम कहीं और गए हैं। हम यहीं पर हैं और अपने श्रद्धालुओं को बताना चाहते हैं कि मेरा स्वास्थ्य बहुत अच्छा है। न तो सरकार और न ही आईटी डिपार्टमेंट ने कहा है कि हमने देश छोड़ दिया। लेकिन यह मीडिया है जो कह रहा है कि हमने देश छोड़ दिया है।”

मीडिया के अनुसार, आईटी अधिकारियों ने 409 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी प्राप्तियों के लिए सबूत भी जुटाए हैं। छापे से जब्त दस्तावेजों में 115 करोड़ रुपये के अज्ञात एचडीएफसी बैंक खाते के क्रेडिट और 61 करोड़ रुपये के गैर-पंजीकृत फर्जी शेयर पूंजी शामिल हैं। अधिकारियों ने कल्कि के ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स, दुबई और अफ्रीका जैसे टैक्स हैवेन में निवेश के अघोषित सबूतों का भी खुलासा किया है।

loading...
loading...

Check Also

लग गया जैकपॉट : समीर ने गलती से खरीदा लॉटरी का टिकट, वो खोल दिया किस्मत !

नई दिल्ली। कहते हैं जब किस्मत के सितारे बुलंदियों पर हो तब हर चीज फायदेमंद ...