Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / पकड़े गए कमलेश तिवारी के कातिल, लेकिन इस बड़े सवाल का जवाब क्यों नहीं दे रही पुलिस ?

पकड़े गए कमलेश तिवारी के कातिल, लेकिन इस बड़े सवाल का जवाब क्यों नहीं दे रही पुलिस ?

लखनऊ में हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या 18 अक्टूबर को हुई. 19 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने वारदात का खुलासा कर दिया. पहले साजिशकर्ता गिरफ्तार हुए, फिर उनके मददगार पकड़े गए और अब कत्ल को अंजाम देने वाले भी पुलिस के पास ही हैं.

इस दौरान पुलिस ने कई तथ्य मीडिया के सामने रखे. पुलिस ने लखनऊ के होटल खालसा इन का सीसीटीवी फुटेज जारी किया जिसमें दोनों आरोपी होटल में चेकइन करते हुए दिख रहे हैं. फुटेज को देखते हुए साफ़ लग रहा था कि दोनों आरोपी अपनी पहचान छिपाने की कोई कोशिश नहीं किए.

पुलिस को होटल में आरोपियों के कमरे से खून से सने कपड़े और हथियार भी बरामद हुए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने ये भी बताया है कि दोनों आरोपियों ने हत्या के बाद होटल से चेकआउट नहीं किया, बल्कि अपना सामान होटल में छोड़कर भागते बने.

कुछ और तथ्य हैं. इन सभी तथ्यों की आड़ में इस हत्याकांड पर सवाल उठ रहे हैं. उन सवालों को अगर जाने भी देते हैं, तो भी कमलेश तिवारी की मां द्वारा लगाए गए आरोपों को देखें तो एक सवाल बहुत बड़ा हो जाता है.

दरअसल अपने एक पुराने वीडियो में कमलेश तिवारी ने कहा था कि कुछ लोग उनकी हत्या की साज़िश रच रहे हैं. हत्या के बाद कमलेश तिवारी की मां कुसुम तिवारी ने कहा कि उनकी हत्या के लिए भाजपा नेता शिव कुमार गुप्ता जिम्मेदार हैं, जिनसे कमलेश तिवारी का मंदिर के मालिकाने को लेकर विवाद चल रहा था. कहा जा रहा है कि दस दिन पहले भी शिवकुमार गुप्ता ने कमलेश तिवारी को जान से मारने की धमकी दी थी. लेकिन पुलिस ने एक बार भी अपनी जांच और मीडिया ब्रीफिंग में शिवकुमार गुप्ता का नाम नहीं लिया है.

ऐसे में सवाल यही है कि पुलिस की जांच में बीजेपी नेता शिव कुमार गुप्ता का एंगल पूरी तरह से आउट ऑफ़ फोकस क्यों दिख रहा है, जिसने महज़ दस दिनों पहले कथित तौर पर कमलेश तिवारी को मारने की धमकी दी थी. क्या पुलिस शिवकुमार गुप्ता के एंगल को नकार रही है और अगर नकार रही है तो क्यो?

loading...
loading...

Check Also

बाबा रामदेव के खिलाफ केस दर्ज करने को थाने में तहरीर, आखिर क्यों नाराज हैं वकील?

आगरा. मथुरा (Mathura) के महावन हाथी पर योगासन करना याेग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ...