Monday , January 25 2021
Breaking News
Home / देश / अनुराग ठाकुर पर भड़के कन्हैया, बोले- बापू भी इनके लिए थे “देश के ग़द्दार”

अनुराग ठाकुर पर भड़के कन्हैया, बोले- बापू भी इनके लिए थे “देश के ग़द्दार”

कन्हैया कुमार ने अपने ट्विटर हैंडल से केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर पर निशाना साधते हुए एक ट्वीट किया है जिसमें वो कहते हैं- ‘बापू भी “देश के ग़द्दार” थे इनके लिए। गोली मार दी थी उनको भी। आज सत्ता में आकर बेशर्मी से “गोडसे ज़िन्दाबाद” का नारा लगाते हैं ये लोग। लेकिन बापू तो आज भी ज़िन्दा हैं देश के लोगों के दिल में। और वही हराएँगे फिर से, इनकी नफ़रत और हिंसा की घटिया सोच को।’

कन्हैया कुमार को ये ट्वीट इसलिए करना पड़ा क्योंकि सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली की एक रैली में देश के ‘गद्दारों’ को गोली मारने की बात कही थी, वो भी बाकायदा नारा लगवाकर।

गौरतलब है कि दिल्ली में चुनाव हैं। ऐसे समय में जनता को अपने पक्ष में करने के लिए हर दल कोई न कोई हथकंडा अपना रहा है। लेकिन इस तरह की बातों की अपेक्षा किसी भी राजनैतिक दल से नहीं की जाती। राजनीति की भी अपनी एक मर्यादा होती है जिसे शायद अनुराग ठाकुर भूल गए हैं।

भारत गांधी का देश है। यहां हिंसा की कोई जगह नहीं है मगर कुछ लोग गांधी से ज्यादा गोडसे का समर्थन करते हैं। गोडसे एक व्यक्ति नहीं एक सोच है। यह एक ऐसी सोच है जो किसी की हत्या पर यकीन करती है। जो विपरीत विचारधारा को कुचलने पर विश्वास रखती है। ऐसी सोच किसी भी सभ्य समाज को खोखला कर देती है।

loading...
loading...

Check Also

‘अब मनमानी और नहीं’, फ़ेसबुक-ट्विटर पर शिकंजा कस दी मोदी सरकार

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का जब से ट्विटर एवं फ़ेसबुक अकाउंट निरस्त किया ...