Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / अपराध / शादीशुदा अनीका को कर लिया किडनैप, मुस्लिम बनाना है मकसद

शादीशुदा अनीका को कर लिया किडनैप, मुस्लिम बनाना है मकसद

बांग्लादेश में हिन्दुओं का लगातार उत्पीड़न हो रहा है। ‘हिन्दू कॉलेज’ की शादीशुदा युवती अनीका रॉय का क्रिसमस 2019 के दिन अपहरण कर लिया गया। बुधवार (दिसंबर 25, 2019) को हुई इस घटना को लेकर वहाँ के हिन्दू समाज में भय का माहौल है। महिला का अपहरण जबरन इस्लामी धर्मान्तरण कराने के मकसद से किया गया। ये घटना तब हुई, जब वह अपने पिता के घर गई थी। उसका अपहरण करने वाले तीनों आरोपित मुस्लिम हैं। बांग्लादेश की इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया पर वहाँ के कुछ अल्पसंख्यकों ने बताया कि वहाँ ऐसी घटनाएँ रोज़ हो रही हैं।

तीनों आरोपितों के नाम हैं- मोहम्मद नाहिद हसन, मोहम्मद नसीर हैदर और मोहम्मद सबुज। ये सभी ढाका के देमुरा स्थित तम्बूराबाद गाँव के रहने वाले हैं। पीड़िता के पिता अखिल चंद्र रॉय ने इस मामले की शिकायत देमुरा पुलिस स्टेशन में लिखाई है। इसमें ‘बांग्लादेश माइनॉरिटी वाच (BDMW)’ के अध्यक्ष रवींद्र घोष ने उनकी मदद की। बीडीएमडब्ल्यू से इस केस की जाँच कर रहे पुलिस अधिकारी इस केस की शिकायत दर्ज कर ली गई है और पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

बीडीएमडब्ल्यू ने बयान जारी कर कहा कि संगठन बांग्लादेश में लगातार होती ऐसी घटनाओं से ख़ासा चिंतित है, जिसमें अल्पसंख्यक लड़कियों का अपहरण कर के उनका जबरन धर्मान्तरण कराया जाता है। उनसे जबरन इस्लाम कबूलने को कहा जाता है।

पीड़िता के पिता अखिल चंद्र रॉय स्थानीय व्यवसायी हैं और इसी से अपने परिवार का गुजर-बसर करते हैं। उनकी बेटी अनिका का अपहरण कर लिया गया। अनिका की शादी सुमन चंद्र भौमिक से हुई थी। वो ढाका स्थित काबी नजरुल गवर्नमेंट कॉलेज की छात्रा हैं। अनिका और सुमन की शादी पूरे हिन्दू रीति-रिवाज के साथ हुई थी। घटना के दिन अनिका अपने पति के साथ अपने पिता के यहाँ आई हुई थीं।

रात को 11 बजे जब वो एक फोन कॉल पर बात करते हुए बाहर निकलीं, तभी नाहिद, नसीर और सुबाज ने उसका अपहरण कर लिया। अभी तक ये नहीं पता चल पाया है कि आरोपित पीड़िता का अपहरण करके उसे कहाँ ले गए हैं।

loading...
loading...

Check Also

यूपी : बंधक बनाकर युवती से हैवानियत, मंदिर में रचाई शादी..फिर किया ये महापाप

गोरखपुर :  उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से एक बेहद सनसनीखेज मामला सामने आया है, ...