Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / धार्मिक / किन्नर का सपने में दिखना शुभ होता है या अशुभ, जरूरी है ये जानकारी

किन्नर का सपने में दिखना शुभ होता है या अशुभ, जरूरी है ये जानकारी

जब इंसान नींद में होता है, तब वह ना जाने कितने ही सपने देखता है। जी हां सपनो की दुनिया में जाने के बाद इंसान को कई अजीब सी चीजे भी दिखाई देती है। हालांकि कुछ लोग नींद में देखे गए सपनो को भूल जाते है। तो वही कुछ लोग ऐसे होते है जो नींद खुलने के बाद भी सपनो को भुला नहीं पाते। वैसे आज हम आपको बताएंगे कि आपको अगर सपने में किन्नर दिख जाएँ तो इसका क्या मतलब होता है।

अब यूँ तो ऐसा अजीब सा सपना बहुत ही कम लोगो को आता है। मगर फिर भी आज हम आपको बताना चाहते है कि आखिर सपने में किन्नर को देखना शुभ होता है या अशुभ। ऐसा माना जाता है कि अगर हम सपने में खुद को किन्नर को पैसे देते हुए देखे तो यह सपना काफी शुभ होता है।

जी हां इसका मतलब ये है कि हमारे साथ कुछ अच्छा होने वाला है। इसके इलावा इसका ये भी मतलब है कि आपको कही से अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। दरअसल किन्नर को पैसे दान देना और किन्नर का आशीर्वाद मिलना सच में बहुत अच्छा माना जाता है।

हालांकि इसके विपरीत अगर आप सपने में खुद को किन्नर से झगड़ते हुए या उनसे पैसे लेते हुए देखे, तो यह सच में अशुभ संकेत है। जी हां इसका मतलब ये है कि आपके जीवन में कोई बड़ी मुश्किल आ सकती है। अब यूँ तो इस दुनिया में ऐसे बहुत से लोग जो इन बातों पर यकीन करते है और कई सारे लोग ऐसे भी है जो इन बातों को जरा भी नहीं मानते।

इसमें कोई दोराय नहीं कि अगर सपने में किन्नर दिख जाएँ तो यह कोई अशुभ संकेत नहीं है, लेकिन सपने में खुद को किसी किन्नर से पैसे लेते हुए देखना शुभ संकेत नहीं है। इसलिए अगर आपको कभी कोई ऐसा सपना आएं तो उसे नजरअंदाज बिलकुल न करे।

loading...
loading...

Check Also

Chaitra Navratri 2021, जानें किस दिन होगी मां के किस स्वरूप की पूजा, जानें चैत्र नवरात्रि का महत्व

नई दिल्ली: देश में नवरात्रि का नौ दिन चलने वाला त्योहार जल्द ही शुरू होगा. ...