Monday , January 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / इस चीज की खेती से किसान बनेंगे करोड़पति, ढाई लाख तक बिकता है एक-एक पौधा

इस चीज की खेती से किसान बनेंगे करोड़पति, ढाई लाख तक बिकता है एक-एक पौधा

हमारे देश के किसानों की हालत कुछ खास अच्छी नहीं है, जिस कारण बहुत से किसान पारम्परिक खेती को छोड़ कर इसका कोई बदल ढूंढ रहे हैं, जिससे वो अच्छी कमाई कर सकें। तो किसान भाइयों आज हम आपको एक ऐसी खेती के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिससे किसान करोड़पति बन सकते हैं।

हम बात कर रहे महोगनी की खेती के बारे में। आपको बता दें कि इस पेड़ को वेदों में महनगुनि कहा गया है। यानि इस पेड़ में बहुत सारे गुण हैं। इस पेड़ से सुगर के लिए रामबाण दवाई बनाई जाती है। दूसरी खास बात ये है कि इसकी लकड़ी सैंकड़ों सालों तक नहीं सड़ती।

इसी पेड़ की लकड़ी का इस्तेमाल बड़े बड़े होटलों में फर्नीचर बनाने के लिए किया जाता है। और भी बहुत सी खास जगहों पर इसकी लड़की का प्रयोग किया जाता है। इसकी लड़की की चमक बहुत ज्यादा होती है और वज़न में भी बहुत हल्की होती है। इसकी लड़की लाल रंग में होती है और इसके ऊपर कोई भी पेंट यां पोलिश नहीं लगाई जाती।

जहाज़ों, 5 स्टार होटलों और ऐसी बहुत सी जगहों पर इस लकड़ी की बहुत डिमांड होती है जिस कारण किसान महोगनी की फसल को बहुत ही अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं। महोगनी की खेती को सिर्फ एक बार शुरू करने पर ही खर्च होता है उसके बाद किसनों को कोई खर्चा नहीं करना पड़ेगा। महोगनी की खेती के बारे में पूरी जानकारी के लिए निचे दी गयी वीडियो देखें…

loading...
loading...

Check Also

हार्वर्ड, गोरी चमड़ी और UMREEKA : कैसे अपनी ही भद्द पिटवाईं निधि राजदान !

पिछले कुछ समय से निधि राज़दान का मामला सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। कोई ...