Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / लोकेश राहुल या राहुल द्रविड़, बतौर विकेटकीपर कौन है बेहतर, ये जवाब दिए दिग्गज

लोकेश राहुल या राहुल द्रविड़, बतौर विकेटकीपर कौन है बेहतर, ये जवाब दिए दिग्गज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में ऋषभ पंत को चोट लगने के बाद विकेटकीपिंग के लिए केएल राहुल को ये जिम्मेदारी दी गई. कर्नाटक के इस खिलाड़ी ने दूसरे और तीसरे वनडे में टीम के लिए विकेटकीपिंग की. इसके अलावा उन्होंने राजकोट में बेहतरीन पारी भी खेली जिससे टीम इंडिया को जीत मिली.

इससे पहले केएल राहुल को लेकर ये कहा जा रहा था कि वो राहुल द्रविड़ की तरह हैं जो विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी दोनों एक साथ कर लेते हैं. लेकिन अब भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि केएल राहुल पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ से भी बेहतरीन विकेटकीपर हैं.

चोपड़ा ने कहा, ” द्रविड़ से अच्छे विकेटकीपर केएल राहुल हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं नहीं चाहता कि वो पूरे मैच में विकेटकीपिंग करें और फिर टॉप ऑर्डर में आकर बल्लेबाजी भी करें. अगर कोई खिलाड़ी बेहतरीन बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग करता है तो इसका मतलब ये नहीं कि उसे विकेटकीपिंग भी करना चाहिए. राहुल एक बेहतरीन टैलेंट है. ऐसे में उनको जिम्मेदारी देकर वर्कलोड न बढ़ाया जाए.”

चोपड़ा ने कहा कि एक तरफ आप चाहते हैं कि वो खिलाड़ी 10,000 रन भी बनाए और दूसरी तरफ आप उनसे कीपिंग भी करवाना चाहते हैं. ऐसे में ये काफी मुश्किल है.

बता दें कि सीरीज खत्म होने के बाद विराट कोहली ने कहा वो केएल राहुल के प्रदर्शन से काफी खुश हैं और आने वाले समय में उन्हें ये जिम्मेदारी दी जा सकती है. भारत ने कल तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली जहां टीम इंडिया ने आखिरी मैच 7 विकेट से अपने नाम कर लिया.

loading...
loading...

Check Also

सूर्यकुमार यादव ने कमिंस की गेंद पर लगाया 99 मीटर का लंबा छक्का, देखें पांड्या का रिएक्शन

MI vs KKR: मुंबई इंडियन्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) मैच में मंगलवार ...