Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / क्राइम / KWAN : बॉलिवुड ड्रग चैट में बार-बार आ रहा इसका नाम, आखिर ये है क्या?

KWAN : बॉलिवुड ड्रग चैट में बार-बार आ रहा इसका नाम, आखिर ये है क्या?

सुशांत सिंह राजपूत के केस की जांच में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के दौरान मामले में ड्रग्स का ऐंगल सामने आया। ड्रग्स का ऐंगल सामने आने के बाद अभी तक इस केस में कई बड़ी बॉलिवुड हस्तियों के नाम सामने आ चुके हैं। लेकिन इसी जांच के बीच जो एक और नाम चर्चा में आ रहा है वह है फेमस टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी ‘क्वान’। आइए, जानते हैं कि आखिर क्या है ये टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसी क्वान।

क्वान जैसी टैलेंट मैनेजमेंट एजेंसियां सिलेब्रिटीज के शेड्यूल, फाइनैंस और अलग-अलग ब्रैंड्स के साथ उनके प्रफेशनल संबंधों को संभालती हैं। ऐसी एजेंसियां पीआर का काम संभालने के लिए अपने यहां इंप्लॉयी रखते हैं जो सिलेब्रिटीज के मैनेजर के तौर पर काम करते हैं। सुशांत सिंह राजपूत के केस में जया साहा और श्रुति मोदी का नाम सामने आया था जो कि सुशांत और रिया के मैनेजर के तौर पर काम करती थीं। ये दोनों ही मैनेजर क्वान की इंप्लॉयी हैं। इसके अलावा ड्रग चैट में करिश्मा प्रकाश का भी नाम सामने आया है जो कि दीपिका पादुकोण की मैनेजर हैं।मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, दीपिका साल 2013 से क्वान की सर्विस ले रही हैं। यह एजेंसी इसी कारण चर्चा में है क्योंकि ड्रग चैट केस में सभी नाम इस एक कंपनी के इंप्लॉयीज के ही आ रहे हैं। दिशा सालियान भी कुछ समय तक क्वान के साथ जुड़ी रही थीं।

कैसी बनी क्वान
क्वान एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड को साल 2009 में अनिर्बान दास ब्लाह, इंद्रनील दास ब्लाह, मधु मंटेना, विजय सुब्रमण्यम और ध्रुव चिटगोपकर ने बनाया था। ड्रग चैट केस में जया साहा से पूछताछ के बाद मधु मंटेना और क्वान के सीईओ ध्रुव चिटगोपकर से भी पूछताछ हुई है। कुछ ही सालों में यह कंपनी काफी तेजी से आगे बढ़ी और बॉलिवुड में बड़े क्लायंट इस कंपनी के साथ जुड़ गए।

बॉलिवुड में ये सिलेब्रिटीज हैं क्वान के क्लायंट
कुछ ही सालों में अक्षय कुमार, दीपिका पादुकोण, रणबीर कपूर, सोनम कपूर, रितिक रोशन, सुशांत सिंह राजपूत, जैकलिन फर्नांडिस और कृति सैनन जैसे सितारे क्वान के क्लायंट बन गए। कंपनी में लगभग 300 इंप्लॉयी है और यह 40 से ज्यादा सिलेब्रिटीज के काम को देखती है। ऐक्टर्स के अलावा शिखर धवन, पीवी सिंधु, दिनेश कार्तिक, शुभमन गिल, सानिया मिर्जा जैसे स्पोर्ट्स पर्सन भी क्वान के क्लायंट हैं।

अनिर्बान पर लगे यौन शोषण के आरोप
यह पहली बार नहीं है कि क्वान का नाम चर्चा में आया है। साल 2018 में कई महिलाओं ने कंपनी के फाउंडर मेंबर अनिर्बान दास ब्लाह पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इसके बाद उन्होंने इस एजेंसी को छोड़ दिया और कथित तौर पर आत्महत्या की भी कोशिश की। हालांकि अंतिम समय पर पहुंचकर पुलिस ने अनिर्बान को बचा लिया था। इसके बाद अनिर्बान मुंबई से बेंगलुरु शिफ्ट हो गए। इसके बाद कंपनी में जया साहा सहित 6 और पार्टनर्स जुड़ गए और अनिर्बान का शेयर भी इन सभी पार्टनर्स ने खरीद लिया। जया साहा के पास कंपनी का 2 पर्सेंट का शेयर है।

सुशांत सिंह राजपूत के साथ जया साहा का संबंध
रिपोर्ट में बताया गया है कि जया साहा ने सुशांत सिंह राजपूत के साथ साल 2016 में काम किया था। जया के समय में सुशांत ने 6 फिल्में साइन की थीं जिसमें केदारनाथ, छिछोरे, ड्राइव और सोनचिड़िया जैसी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा जया ने सुशांत को 21 ब्रैंड्स के विज्ञापन भी साइन करवाए थे। इसी दौरान श्रुति मोदी भी सुशांत के संपर्क में आई थीं। दीपिका की मैनेजर करिश्मा और श्रुति मोदी दोनों ही जया साहा को रिपोर्ट करती थीं। दिशा सालियान ने भी कुछ समय तक क्वान के साथ काम किया था। इसके बाद वह दूसरी कंपनी कॉर्नरस्टोन स्पोर्ट्स ऐंड एंटरटेनमेंट के साथ जुड़ गई थीं।

loading...
loading...

Check Also

बर्थडे के गिफ्ट में नाबालिग छात्रा से ले लीं अश्लील तस्वीरें, फिर बड़े भाई के साथ मिलकर महीनों ब्लैकमेल किया

भोपाल. स्कूल छात्रा के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर ब्लैकमेल के मामले में पुलिस ने ...