Thursday , April 15 2021
Breaking News
Home / राजनीति / नीतीश बोले- सीएम हाउस में लालू छोड़ गए भूत, जहां-तहां रखी मिलीं पुड़िया

नीतीश बोले- सीएम हाउस में लालू छोड़ गए भूत, जहां-तहां रखी मिलीं पुड़िया

नए साल की बधाई स्वीकारने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कई पुराने किस्से सुनाए। उन्होंने बताया कि जब 2006 में यहां (1 अणे मार्ग, सीएम हाउस) रहने आया, तब राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी आवासीय परिसर से 2 फीट मिट्‌टी तक ले गए थे। घर की दीवारों पर जगह-जगह छोटी-छोटी पुड़िया रखी थी। हम तो समझ भी नहीं पाए कि इन सबका क्या मतलब था? वैसे लालू प्रसाद ने बाद में खुद हंसते हुए कहा था कि वह सीएम हाउस में भूत छोड़कर आए हैं। हम तो इन बातों को नहीं मानते। टोना-टोटका, अंधविश्वास बेकार की बात है। हम तो आज के दिन सबको नए साल की शुभकामनाएं देते हैं।

मुख्यमंत्री ने जलवायु परिवर्तन की खासी चर्चा की। कहा- ’बिल गेट्स यहां आए थे। उनको बिहार में शुरू किए गए जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम की जानकारी दी गई। वह इतने प्रभावित हुए कि दिल्ली जाकर इसकी सराहना की।’ बातचीत के दौरान किसी ने एनआरसी की चर्चा की। मुख्यमंत्री ने कहा- ’अभी तो हम जल-जीवन-हरियाली यात्रा में व्यस्त हैं। 19 जनवरी को मानव शृंखला बनने के बाद हम तमाम मुद्दों पर विस्तार से बात करेंगे।’

विस चुनाव में भी एनडीए को मिलेगी बड़ी विजय: सुशील मोदी

इसी क्रम में बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय कुमार चौधरी ने शराब पीने वालों पर चुटकी ली। उनका कहना था कि शराबबंदी का विरोध करने वाले अब हरियाली देखकर खुश रहेंगे। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हमलोग (एनडीए) साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली जीत की तरह इस बार के विधानसभा चुनाव में भी हमारी बड़ी जीत होगी।

जल-जीवन-हरियाली यात्रा का छठा चरण 4 जनवरी से शुरू

नीतीश कुमार जल-जीवन-हरियाली यात्रा के छठे चरण पर 4 जनवरी को रवाना होंगे। मुख्यमंत्री की यात्रा का कार्यक्रम कैबिनेट विभाग ने बुधवार को जारी कर दिया। सीएम पहले दिन बेगूसराय, खगड़िया और सहरसा में रहेंगे।

loading...
loading...

Check Also

दलितों को रिझाने में सपा का नया हथकंडा

– -भाजपा ने आंबेडकर जयंती पर सार्वजनिक अवकाश की घोषणा -भाजपा और सपा के पैतरों ...