Thursday , October 22 2020
Breaking News
Home / गैजेट्स / गंदे होने पर खुद साफ हो जाएंगे LG के ये ईयरबड्स, कीमत सिर्फ 15000

गंदे होने पर खुद साफ हो जाएंगे LG के ये ईयरबड्स, कीमत सिर्फ 15000

ब्लूटूथ ईयरफोन और अब इयरबड्स का चलन तेजी से बढ़ा है. दुनियाभर की कंपनियों ने इस सेगमेंट में अपने इयरबड्स बाजार में उतारे हैं. हालांकि इस डिवाइस के भी लगातार यूज के बाद गंदे होने की समस्या होती है. हालांकि इलेक्ट्रॉनिक कंपनी एलजी ने इस समस्या को दूर करने की कोशिश की है.

दरअसल LG ने अपने इयरबड्स LG Tone+ को लॉन्च किया है जो कि गंदे होने पर अपनेआप साफ हो जाएंगे. इसके लिए कंपनी ने इन इयरबड्स में इनबिल्ट अल्ट्रा वायलेट (UV) लाइट केस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. जिससे चार्जिंग के दौरान कीटाणु अपने आप मर जाते हैं.

आपको बता दें कि किसी भी डिवाइस को उपयोग करते हुए उसके गंदे होने पर कीटाणु और फिर संक्रमण का खतरा दिखाई देने लगता है. ऐसे में उनकी सफाई करना जरुरी हो जाता है जो कि मुश्किल काम जान पड़ता है. ऐसे में LG Tone+ ने इस समस्या को दूर कर दिया है.

LG Tone+ इयरबड्स एक बार की चार्जिंग में छह घंटे तक का बैकअप देता है. खासियत यह कि यह क्विक चार्ज के साथ आता है, जिसकी मदद से आप पांच मिनट की चार्जिंग में एक घंटे तक इसे इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट भी दिया गया है.

LG Tone+ की कीमत 215 डॉलर यानी करीब 15,258 रुपए रखी गई है. फिलहाल यह ईयरबड्स कोरिया बाजार में उपलब्ध है. भारत में इसे कब तक लॉन्च किया जाएगा. इस बारे में कंपनी द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

loading...
loading...

Check Also

Apple iPhone 12 सीरीज के स्मार्टफोन्स लॉन्च, पहली बार 5G कनेक्टिविटी, जानें कीमत और नए फीचर्स

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार एपल ने अपनी आईफोन 12 सीरीज से पर्दा हटा दिया ...