Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / हर रात जिस शहर में अरबों रुपये उड़ाते अय्याश, वहां नालों में हजारों लोग जिंदगी रहे गुजार!

हर रात जिस शहर में अरबों रुपये उड़ाते अय्याश, वहां नालों में हजारों लोग जिंदगी रहे गुजार!

गौरतलब है, कि अमेरिका का शहर लॉस वेगास दुनिया की सबसे शानदार जगहों में से एक माना जाता है. यही वजह है, कि यहाँ के कैसिनो और स्ट्रिप क्लब्स दुनिया भर के अमीर लोगो को अपनी तरफ आकर्षित करते है. वैसे आपको बता दे कि लॉस वेगास को अमीरो का शहर भी कहा जाता है. जहा कैसिनो में एक ही रात में अरबो रूपये इधर से उधर हो जाते है. मगर आपको जान कर हैरानी होगी कि इस चकाचौंध से दूर लॉस वेगास का एक काला सच भी है.

जी हां गौरतलब है, कि अमीरो के इस शहर में लाखो गरीब और बेघर लोग जमीन के नीचे सीवर जैसी टनल्स में रहने के लिए मजबूर है. बता दे कि लॉस वेगास में 325 किलोमीटर से भी ज्यादा लम्बाई वाला भूमिगत टनल्स का एक जाल बना हुआ है. दरअसल ये टनल्स इसलिए बनाये गए है, ताकि जब भारी बारिश आये तो पानी यहाँ से होकर गुजर जाए. वही ये टनल्स एक हजार से भी ज्यादा लोगो के लिए उनके घर की तरह है.

वैसे आपको बता दे कि यहाँ बेघर, नशेड़ी, भिखारी, क्रिमिनल्स और बेरोजगार लोगो का ठिकाना बना हुआ है. दरअसल लॉस वेगास में घरो का किराया बहुत ज्यादा है. ऐसे में इसे चुका पाना सबके बस की बात नहीं है. जिसके चलते बहुत से परिवार इन टनल्स में मज़बूरी में रहते है. इसके इलावा यहाँ रहने वाले कुछ लोग तो मनोरोगी और तनाव के शिकार है. इन लोगो का मानसिक संतुलन पूरी तरह से बिगड़ चुका है.

हालांकि इन टनल्स में इन्फेक्शन, जहरीली मकड़ियों, कीड़ो, गंदे पानी और बाढ़ के पानी का खतरा होता है. मगर फिर भी लोग यहाँ रहते है. यहाँ तक कि इस जगह पर लोगो ने फर्नीचर, अलमारी और सजावटी सामान भी लगा रखा है.

वही ये लोग भीख मांग कर, कबाड़ और कचरा बीन कर या छोटे मोटे अपराध करके अपना गुजारा करते है. इनमे से केवल कुछ ही के पास नौकरिया उपलब्ध है. वैसे आपको ये तस्वीरें देख कर सच्चाई का अंदाजा हो जाएगा.

loading...
loading...

Check Also

बरेली में स्ट्रेचर पर सिस्टम ! कोरोना की आड़ में हॉस्पिटल में की जा रही शवों की अदला-बदली

  बरेली में लापरवाही के चलते जनता में त्राहि-त्राहि मची हुई है ऐसा ही एक ...