Monday , July 13 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / देश को Lockdown के एक और दौर की जरूरत, यही बात बोलते हैं ये आंकड़े !

देश को Lockdown के एक और दौर की जरूरत, यही बात बोलते हैं ये आंकड़े !

यहीं हाल दिल्ली का है और लगभग यहीं स्थिति देश के सभी बड़े महानगरों की है। आंध्र प्रदेश की हालत खराब हो रही है कि पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु दोनों राज्यों में त्राहिमाम की स्थिति है। हरियाणा में मामलों का बढ़ना देर से शुरू हुआ पर अब वहां तेजी से नए संक्रमित बढ़ रहे हैं। तभी हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया। यह नए किस्म का या नए दौर का लॉकडाउन है। पूरे राज्य में या पूरे शहर में लॉकडाउन करने की बजाय हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम के कोरोना प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन किया है।

इसी तरह कर्नाटक की सरकार ने बेंगलुरू के कई इलाकों में लॉकडाउन किया है। बताया जा रहा है कि शहर के कई इलाकों में कंपलीट लॉकडाउन है तो कई इलाकों में आंशिक लॉकडाउन किया जा रहा है। राज्य सरकार का मानना है कि बिना लॉकडाउन किए कोरोना का प्रसार रोका नहीं जा सकता है। इसी बात को समझते हुए पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने 31 जुलाई तक लॉककडाउन बढ़ा दिया। हालांकि उसमें कुछ छूट मिलेगी, लेकिन तालाबंदी जारी रहेगी।

अब दिल्ली में भी सरकार को इस पर विचार करना होगा क्योंकि दिल्ली में अब हर दिन महाराष्ट्र से भी ज्यादा मामले आने लगे हैं। सिर्फ कंटेनमेंट जोन बनाने से मामले नहीं रूकने वाले हैं।

Check Also

बिहार में ‘काला’ रविवार : हर रिकॉर्ड तोड़ दिया कोरोना, अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा

बिहार में कोरोना वायरस (CoronaVirus) का रविवार को बड़ा ‘विस्‍फोट’ हुआ है। आज राज्य के ...