Sunday , September 27 2020
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / दलित का सिर काटने पर रखा 51 लाख का इनाम, योगीराज में टांगा गया, अब गाड़ी पलटने की मांग

दलित का सिर काटने पर रखा 51 लाख का इनाम, योगीराज में टांगा गया, अब गाड़ी पलटने की मांग

कर्नाटक कॉन्ग्रेस के दलित विधायक आर मूर्ति के भतीजे नवीन का सिर काटने पर 51 लाख रुपए का इनाम घोषित करने वाले पूर्व सपा नेता शाहबेज रिजवी को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसकी जानकारी भाजपा के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है।

त्रिपाठी ने ट्विटर पर शाहजेब की हालिया तस्वीर शेयर की। इसमें वह पुलिस की हिरासत में नजर आ रहा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “ज़्यादा दूर भाग नहीं पाया, यूपी पुलिस ने धर दबोचा !!”

दलित का सिर काटने पर इनाम रख रहा था वो भी योगी राज में, दलित संगठन तो चुप रहे पर योगी राज ने इसे टांग लिया. अब लोगों ने एक बार फिर गाड़ी पलटने की मांग शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि बेंगलुरु में भीड़ का भयावह चेहरा देखने के बाद भी 13 अगस्त को शाहजेब रिजवी ने एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में उसने कहा था, “फेसबुक पोस्ट के माध्यम से नवीन ने हुजूर के शान में जो गुस्ताखी की है, मैं उसकी कड़ी शब्दों में निंदा करता हूँ। इस युवक का जो सर कलम करके लाएगा उसे मैं 51 लाख का नगद ईनाम दूँगा।” इसके लिए रिजवी ने मुस्लिमों से मिलकर 51 लाख रुपए जमा करने की भी अपील की थी।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद यूपी के मेरठ में जिला पंचायत चुनाव लड़ चुके पूर्व सपा नेता शाहजेब रिजवी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। 13 अगस्त की देर रात को मेरठ पुलिस द्वारा फलावदा पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 153A, 505(2) के तहत केस दर्ज हुआ था।

Check Also

चीन से सारे नाते तोड़ लेगा उत्तर कोरिया, अब ‘तानाशाह’ का नया दोस्त है अमेरिका वाला !

जैसे जैसे चीन की सच्चाई बाहर आती जा रही है, वैसे वैसे चीन का कूटनीतिक ...