Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / गायों के लिए पागल है ये बंदा, गोबर और गौमूत्र का करता नाश्ता, जानिए पूरी दिनचर्या

गायों के लिए पागल है ये बंदा, गोबर और गौमूत्र का करता नाश्ता, जानिए पूरी दिनचर्या

गाय को हमारे देश में भगवान का दर्जा दिया गया हैं. शास्त्रों में भी घर में गाय पालने को शुभ माना गया हैं. गाय से बनने वाले उत्पाद जैसे दूध, घी सहित उसके मूत्र और गोबर को भी काफी फायदेमंद माना जाता हैं. शायद यही वजह हैं कि गाय को बचाने के लिए गौ रक्षक हमेशा एक्टिव रहते हैं.

लेकिन गुजरात का रहने वाला एक शख्स ऐसा भी है जो गायों के लिए पूरी तरह पागल हैं. 44 साल के विजय परसाना के दिन की शुरुआत गाय मूत्र और गोबर के नाश्ते से होती हैं. यह बात सुन आप में से कई लोगो को घिन आएगी और आप इसे पागलपन कहेंगे. लेकिन विजय परसाना के लिए ये पागलपन नहीं बल्कि गौ भक्ति हैं.

विजय अपनी गायों को अपनी बेटी की तरह पालते हैं और उस से बहुत अधिक प्रेम भी करते हैं. गौ मूत्र पीने के विषय पर विजय का कहना हैं कि “गौ मूत्र में कई पोषक तत्त्व होते हैं. इसके सेवन से शरीर की सारी अशुद्धियाँ दूर होती हैं. यदि आप रोजाना एक कप गौ मूत्र पिओगे तो आपको कभी कोई बिमारी नहीं होगी और आप हमेशा स्वस्थ रहोगे.”

एक ज़माना था जब विजय की पत्नी गीता परसाना और उनके रिश्तेदारों को ये सब पागलपन लगता था. वो विजय के इस पागलपन को लेकर काफी चिन्ति रहते थे. लेकिन वक़्त के साथ साथ उन्हें इसकी आदत पड़ गई और अब वो भी विजय और गाय के प्रेम को भली भांति समझते हैं. आपको बता दे कि विजय पहले जुए की लत के शिकार थे. लेकिन बाद में गायों से बढ़ते प्रेम के चलते उनकी यह बुरी लत भी छुट गई.

विजय अपने परिवार, काम और गौ प्रेम को बराबर समय देते हैं. वो रोज ऑफिस से 5 बजे आने के बाद कुछ वक़्त परिवार के साथ बिताते हैं और फिर रात में कुछ समय गायों के साथ बिताने हुए खाना खाते हैं और टीवी देखते हैं. इसके बाद विजय सरस्वती (गाय) के साथ सौ जाते हैं. सरस्वती के अलावा विजय के पास दो और गाय हैं लेकिन वो उनके घर में ठीक से फिट नहीं होती हैं.

विजय की गायों के प्रति दीवानगी देख कई लोग उन्हें पागल, बेवकूफ कहते हैं. लेकिन कुछ लोगो का मानना हैं कि ये एक असली गौ भक्ति हैं.

loading...
loading...

Check Also

PBKS vs MI, IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ ये हो सकती है रोहित की सेना, देखें प्लेइंग इलेवन

  PBKS vs MI in IPL 2021: पंजाब किंग्स के खिलाफ ये हो सकती है ...