Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / क्राइम / कारोबारी, पत्नी और बेटी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, मामला है नोटबंदी से जुड़ा हुआ

कारोबारी, पत्नी और बेटी हत्याकांड में बड़ा खुलासा, मामला है नोटबंदी से जुड़ा हुआ

बुधवार को उत्तर प्रदेश के मथुरा में बुलियन कारोबारी, पत्नी और बेटी हत्याकांड या आत्महत्या के मामले में गुरुवार को एक नया मोड़ आ गया. दरअसल मृतक के परिजनों ने इस मामले को लेन-देन का विवाद बताते हुए तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज करा दी है. मृतक के परिजनों ने ईडी के अलावा कई एजेंसियों पर उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है. बता दें कि नोटबंदी के वक्त करोड़ों रुपये के सोना खरीदने के मामले में साक्ष्य देने पर विफल मृतक नीरज अग्रवाल पर वाणिज्य कर विभाग ने 18 करोड़ की पेनाल्टी लगाई थी.

नोटबंदी के दौरान काले धन को सफेद करने के अवैध कारोबार ने खूब जोर पकड़ा था. बुलियन कारोबारी नीरज अग्रवाल पर आरोप था कि उसने मोटी धनराशि को ठिकाने लगाने के लिए सोना खरीदा जिसमें उसके साथ कुछ और लोग भी शामिल थे. बाद में इन्हीं लोगों ने नीरज अग्रवाल की शिकायतें भी की.

इस पर व्यापार कर विभाग ने जब नीरज अग्रवाल से सोना खरीदने संबंधी साक्ष्य मांगे तो वह उन्हें नहीं दिखा पाया. तब वाणिज्य कर विभाग ने उस पर लगभग 18 करोड़ की पेनाल्टी लगाई थी. पुलिस अभी तक इस मामले में कार से मिले एक लेटर और परिस्थितियों के आधार पर इसे आत्महत्या मानकर चल रही थी लेकिन परिजनों ने गुरुवार को इस पूरे घटनाक्रम को हत्या बताया है.

परिजनों का आरोप है कि नीरज अग्रवाल पर पहले भी कई बार हमला हो चुका था, पुलिस शिकायत भी की गई थी लेकिन आरोपितों के काफी रसूखदार होने के चलते पुलिस इस मामले में कोई भी कार्रवाई नहीं कर रही थी. परिजनों ने बताया कि नीरज अग्रवाल का मनीष, आशीष अरोड़ा व नीरज कुमार से विवाद चल रहा था, जिसके चलते इन लोगों ने ही उसकी हत्या की है.

मृतक के परिजनों का कहना है कि पुलिस का एकदम से किसी भी मामले को आत्महत्या बता देना मामले को खत्म करने जैसा है, जबकि पुलिस को मौके से कोई सुसाइड लेटर नहीं मिला है. फिलहाल परिजनों के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने तीनों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

loading...
loading...

Check Also

सलमान के गुर्गों को पिस्टल लेकर डांस करना पड़ा महंगा, यूपी पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक !

सीएम योगी ने जब से उत्तर प्रदेश की कमान संभाली है तब से ही वो ...