Tuesday , November 24 2020
Breaking News
Home / क्राइम / 48 साल के शख्स की पांचवीं बीवी बना दी गई 13 साल की बच्ची, अब अपनी उम्र की औलादों की है अम्मी!

48 साल के शख्स की पांचवीं बीवी बना दी गई 13 साल की बच्ची, अब अपनी उम्र की औलादों की है अम्मी!

मनीला :  दक्षिण पूर्वी एशियाई देश फ‍िलीपीन्‍स में 13 साल की बच्‍ची की एक 48 साल के व्‍यक्ति से जबरन निकाह कर दिया गया। यह उस व्‍यक्ति की पांचवीं शादी थी और अब बच्‍ची को अपनी ही उम्र के बच्‍चों का पालन करना पड़ रहा है। मुस्लिम बहुल मगुइंदनाओ प्रांत में हुए निकाह के दौरान बड़ी संख्‍या में परिवार के सदस्‍य और मित्र शामिल हुए। शादी के बाद नाबालिग दुल्‍हन को अपने पति के बच्‍चों का पालन करना पड़ रहा है जिसमें से कुछ बच्‍चे तो खुद उसी की उम्र के हैं।

शादी के बाद दूल्‍हे अब्‍दुलरजाक अमपातुआन ने कहा कि मैं बीबी को पाकर बहुत खुश हूं और उनके साथ मिलकर बच्‍चों का पालन करूंगा। यह शादी दूल्‍हे के घर पर हुई जहां उसे सबसे पहले अच्‍छा पति बनने के उपदेश दिए गए। इसके बाद अब्‍दुलरजाक ढोल और नगाड़ों के साथ दुल्‍हन के घर पहुंचे। इसके बाद दोनों का निकाह हुआ और वहां मौजूद लोगों ने उन्‍हें आशीर्वाद दिया। इस दौरान जमकर जश्‍न भी हुआ।

निकाह के बाद बच्‍ची ने कथित रूप से कहा, ‘मैं उनसे (पति से) डर नहीं रही हूं क्‍योंकि वह मुझे पसंद हैं। मैं अब खाना बनाना सीख रही हूं क्‍योंकि अभी मैं यह काम अच्‍छे से नहीं कर पाती हूं। मैं अपने पति को खुश रखना चाहती हूं।’ इस शादी के तीन सप्‍ताह बाद अब्‍दुलरजाक ने अपनी पत्‍नी के लिए एक छोटा सा घर बनाया है जहां दोनों लोग बच्‍चों के साथ रह रहे हैं।

अब्‍दुलरजाक पेशे से किसान है और उसकी नई पत्‍नी अब घर का काम देख रही है। साथ ही साथ पहले की पत्नियों से हुए बच्‍चों की देखरेख कर रही है। अब्‍दुलरजाक ने दावा किया कि जब तक उसकी नई बीबी 20 साल की नहीं हो जाती है, तब तक वह उसके साथ बच्‍चे पैदा नहीं करेगा। साथ ही अपनी नई पत्‍नी को पैसे देगा ताकि वह अपनी पढ़ाई कर सके। मुस्लिम बहुल इस इलाके में लड़के 15 साल की उम्र में शादी कर सकते हैं, वहीं लड़कियों की शादी जवानी की दहलीज पर कदम रखते ही की जा सकती है।

loading...
loading...

Check Also

सरेआम धुलाई : पाकिस्तानी मंत्री ने शेयर की फेक न्यूज, पोल खोलकर बोला फ्रांस- ‘झूठी..’

इस्लामाबाद फ्रांस के राष्ट्रपति इम्मैन्युअल मैक्रों पिछले काफी वक्त से मुस्लिम देशों के निशाने पर ...