Friday , April 23 2021
Breaking News
Home / खबर / इस सर्दी में जिसके घर रोज लगे ऐसा जनता दरबार, उस विधायक में कुछ तो है खास बात

इस सर्दी में जिसके घर रोज लगे ऐसा जनता दरबार, उस विधायक में कुछ तो है खास बात

ठंड के मौसम में बिहार के बेगूसराय के एक विधायक फिर चर्चा में आ गए हैं. कभी सैकड़ों क्विंटल गेहूं तो कभी हजारों धोती-साड़ी बांटकर चर्चा में रहने वाले मटिहानी के विधायक नरेंद्र कुमार सिंह उर्फ बोगो सिंह अबकी कंबल वितरण को लेकर चर्चा में हैं.  पिछले तीन दिनों में मटिहानी विधानसभा के सात गांव में बोगो सिंह की ओर से तीन हजार से अधिक जरूरतमंदों को कंबल वितरण हो चुका है. जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं द्वारा चिह्नित व्यक्ति के अलावा भी अगर कोई बोगो सिंह के शिविर में आ जाता है तो वह लौटकर नहीं जा रहा है. अन्य साल की तरह इस साल भी उन्होंने अपने विधानसभा के दस हजार से अधिक लोगों के बीच कंबल वितरण का लक्ष्य रखा है.

लगातार चौथी बार मटिहानी के विधायक बने बोगो सिंह जिला के एकमात्र जनप्रतिनिधि हैं, जिनके यहां प्रत्येक दिन जनता दरबार लगता है. विधानसभा में आवश्यक काम को छोड़कर बोगो सिंह सब दिन अपने गांव में रहते हैं और यहां क्षेत्र में घूम घूम कर जन समस्या का समाधान करने के अलावा उनके दरवाजे पर भी जनता दरबार लगाते हैं. इनके दरवाजे से कोई जरूरतमंद लौटकर नहीं जाता है. बेटी की शादी में भी लोग इनके पास पहुंचते हैं और उनकी जरूरत के अनुसार मदद मिलती है. इसके अलावा छठ में जहां सैकड़ों क्विंटल गेहूं और नारियल का वितरण किया जाता है वहीं ठंड में कंबल का और गर्मी के समय हजारों गरीबों को धोती-साड़ी वितरण होता है.

बरसात में गंगा में आई प्रलयंकारी बाढ़ में जब कोई अधिकारी और जनप्रतिनिधि सुधि लेने नहीं आए तो बोगो सिंह रोज नाव से गांव-गांव जाकर लोगों से मिलते थे. इस दौरान वो तथा प्रशासन के साथ-साथ अपनी सरकार की भी आलोचना करने से नहीं चूकते थे.

उन्होंने अपनी तरफ से मनुष्य से लेकर मवेशी तक के लिए भोजन और चारे का इंतजाम किया, तब सरकार और प्रशासन भी जागी. बोगो सिंह ने कहा कि गरीबों की सेवा से आत्मिक शांति मिलती है. अंतिम सांस तक उनका यह सेवा अभियान चलता रहेगा.

loading...
loading...

Check Also

IIT के वैज्ञानिकों ने बताया, कोरोना की दूसरी लहर का पीक कब तक आएगा ?

नई दिल्ली भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। रेकॉर्ड संख्या में ...